Biman Bangladesh के पायलट को उड़ान के दौरान आया Heart Attack, यात्रियों की अटकी सांसें
Advertisement

Biman Bangladesh के पायलट को उड़ान के दौरान आया Heart Attack, यात्रियों की अटकी सांसें

बांग्लादेश (Bangladesh) के विमान के साथ शुक्रवार को बड़ी घटना होते-होते रह गई. दरअसल प्लेन जब ऊंचाई पर था तो उसे उड़ा रहे पायलट को हार्ट अटैक आ गया. 

 

प्रतीकात्मक तस्वीर

नागपुर: करीब 126 यात्रियों को लेकर आसमान में उड़ान भर रहे बांग्लादेश (Bangladesh) के विमान के साथ शुक्रवार को बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई. प्लेन उड़ाने के दौरान पायलट को हार्ट अटैक आ गया, जिसके बाद आपात स्थिति में विमान को नजदीकी एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा. 

  1. मस्कट से ढाका जा रहा था प्लेन
  2. नागपुर एयरपोर्ट पर उतारा गया
  3. कोरोना की वजह से बंद थीं फ्लाइट

मस्कट से ढाका जा रहा था प्लेन

रिपोर्ट के मुताबिक 'बिमान बांग्लादेश' (Biman Bangladesh) का एक प्लेन मस्कट से ढाका जा रहा था. इस बोइंग प्लेन में 126 लोग सवार थे. भारतीय सीमा में छत्तीसगढ़ के ऊपर से गुजरते समय प्लेन के पायलट को अचानक हार्ट अटैक आ गया. को-पायलट ने घटना की सूचना तुरंत कोलकाता एटीसी को दी और प्लेन को आपात स्थिति में उतारने के लिए मदद मांगी. 

नागपुर एयरपोर्ट पर उतारा गया

चूंकि उस वक्त विमान रायपुर के पास था. इसलिए कोलकाता एटीसी ने उसे निकटतम नागपुर (Nagpur) हवाईअड्डे पर उतरने की सलाह दी. इसके बाद सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर प्लेन को आपात स्थिति में महाराष्ट्र के नागपुर एयरपोर्ट पर उतारा गया. साथ ही प्लेन के पायलट को एंबुलेंस के जरिए तुरंत एक नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ें- Bangladesh: युवक ने होशियारी से बचाई 300 लोगों की जान, वरना हो जाता इतना बड़ा हादसा

कोरोना की वजह से बंद थीं फ्लाइट

बताते चलें कि बांग्लादेश की विमान सेवा का आधिकारिक नाम 'बिमान बांग्लादेश' (Biman Bangladesh) है. कोरोना महामारी के कारण बाकी देशों की तरह बांग्लादेश ने भी अपनी विमान सेवा स्थगित कर रखी ती. अब हालात में सुधार आने के बाद बांग्लादेश ने भारत समेत दूसरे देशों के लिए हवाई यात्रा सेवा शुरू की है. 

LIVE TV

Trending news