चेन्नई : कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से जुड़े नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी ने भाजपा पर आरोप लगाए कि वह ‘बदले की राजनीति’ कर रही है और उन्होंने नरेन्द्र मोदी सरकार पर सवाल खड़ा करना जारी रखने की प्रतिबद्धता जताते हुए कहा कि ‘एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे।’


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहुल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘वे जो करना चाहते हैं वह करने दीजिए। वे जो चाहें कर सकते हैं। मैं एक इंच भी पीछे नहीं हटने जा रहा हूं। जो सवाल मैं प्रधानमंत्री (मोदी) या सरकार से पूछ रहा हूं, मैं उनसे वे ही सवाल पूछना जारी रखूंगा।’ कांग्रेस उपाध्यक्ष ने उनके, उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और अन्य के बारे में पूछे गए सवाल पर भाजपा पर ‘बदले की राजनीति’ करने के आरोप लगाए।


उन्होंने कहा कि विपक्षी दल के सदस्य के तौर पर उनका काम सरकार से सवाल पूछना है। उन्होंने कहा कि इन चीजों से वह ‘नहीं डरते’ हैं। इससे पहले कुड्डालोर में उन्होंने भाजपा पर ‘राजनीतिक बदले’ की कार्रवाई का आरोप लगाया। दिल्ली में मजिस्ट्रेट की अदालत ने उन्हें और सोनिया गांधी को मामले में व्यक्तिगत तौर पर पेशी से आज छूट दे दी।


अदालत ने उन्हें 19 दिसम्बर को पेश होने का आदेश दिया है।


बाढ़ प्रभावित लोगों को राहत सामग्री बांटने के लिए कुड्डालोर पहुंचे राहुल ने कहा, ‘मैं इसमें राजनीतिक बदले की कार्रवाई देखता हूं। इसी तरीके से केंद्र सरकार काम करती है, इसी तरीके से वे सोचते हैं।’


पूर्व प्रधानमंत्री और अपनी सास इंदिरा गांधी का हवाला देते हुए सोनिया गांधी ने कहा था कि वह किसी से नहीं डरतीं। राहुल ने भी राजग सरकार पर दबाव बनाए रखने की प्रतिबद्धता जताई।


राहुल ने पहले कहा था कि दिल्ली लौटने के बाद वह इस मुद्दे पर प्रतिक्रिया देंगे जहां संसद का सत्र चल रहा है। बहरहाल संवाददाताओं द्वारा बार..बार पूछने पर उन्होंने इस मुद्दे को ‘राजनीतिक बदले की कार्रवाई’ करार दिया।