President  Appoints New Governors: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीती रात कई राज्यों के लिए राज्यपालों की नियुक्तियों की घोषणा की गई.  राष्ट्रपति भवन द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को असम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है तथा उन्हें मणिपुर का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है, वहीं गुलाब चंद कटारिया को पंजाब का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. राज्यवार बात करें तो इस आदेश के बाद कुल 9 राज्यों को नए राज्यपाल मिले हैं. 6 नई नियुक्तियां हुई हैं. 3 के कार्यक्षेत्र में बदलाव हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, आचार्य ने कटारिया का स्थान लिया है,कटारिया को केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ का प्रशासक भी नियुक्त किया गया है. इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक के पद से बनवारीलाल पुरोहित का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है.


ये भी पढ़ें- LOC पर सेना ने PAK को पटककर मारा, जिसके दमपर फूलते थे आतंकी उसी BAT पर प्रचंड एक्शन


विज्ञप्ति के अनुसार, ‘सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को असम का राज्यपाल नियुक्त किया गया है और उन्हें मणिपुर के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है.’ झारखंड के राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन को महाराष्ट्र का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. राधाकृष्णन के स्थान पर संतोष कुमार गंगवार झारखंड के नए राज्यपाल होंगे. बयान में कहा गया है कि हरिभाऊ किसनराव बागड़े को राजस्थान का राज्यपाल नियुक्त किया गया है, जिष्णु देव वर्मा तेलंगाना के राज्यपाल होंगे और ओम प्रकाश माथुर सिक्किम के नए राज्यपाल होंगे. विज्ञप्ति में कहा गया है कि रमेन डेका को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल और सी एच विजयशंकर को मेघालय का राज्यपाल नियुक्त किया गया है.


बयान में कहा गया है कि के. कैलाशनाथन को पुडुचेरी का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है. यह नियुक्ति उनके कार्यभार संभालने की तिथि से प्रभावी होगी. बयान में कहा गया है कि ये नियुक्तियां उनके संबंधित कार्यालयों का कार्यभार संभालने की तिथि से प्रभावी होंगी.


(एजेंसी इनपुट)