Waqf Amendment Bil: वक्फ संशोधन बिल के मुखालफत की चिंगारी को आग देने वाले असदुद्दीन ओवैसी ने एक नया राग छेड़ दिया है. बिल के नाम पर मुसलमानों की जमीन छिन जाने का नरेटिव बनाने वाले ओवैसी साहब आज एक नई दलील लेकर आए हैं. ओवैसी साहब कह रहे हैं कि इस बिल के पास हो जाने के बाद वक्फ की लाखों संपत्तियां छिन जाएंगी.. ओवैसी साहब किसी भी तरह से इस बिल को रोकने के लिए अब लोगों को अल्लाह के नाम पर इकट्ठा कर रहे हैं.. लोगों को बिल के विरोध में खड़ा होने की मानो सौगंध खिलवा रहे हैं.. और तो और उन्होंने बिना नाम लिए जाकिर नाइक का भी जिक्र कर दिया है..


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

असल में वक्फ बिल के खिलाफ ओवैसी की नई तकरीर के मायने क्या हैं, इसे समझना जरूरी है. ओवैसी का कहना है कि ऐसा कानून.. गंदा कानून बना रहे हैं..अल्लाह की मस्जिद को बचाने आएंगे.. दरगाह को बचाने आएंगे.. और जब फैसला होगा विरोध करने का तो आप और हम विरोध करेंगे कि नहीं करेंगे.


असदुद्दीन ओवैसी वक्फ बिल के नाम पर कैसे भड़काऊ भाईजान बन चुके हैं. वक्फ बिल के विरोध में मुसलमानों को उकसाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. ओवैसी शुरुआत से ही वक्फ बिल की मुखालफत में फ्रंटफुट पर खेल रहे हैं. लेकिन विरोध के नाम पर अब ओवैसी अपने खेल को Next Level पर ले जाने में जुट गए हैं.


ओवैसी साहब अब लोगों से वक्फ बिल से मुकाबला करने के लिए तैयार हो जाने के लिए कह रहे हैं...लेकिन जिस तेवर में कह रहे हैं...ऐसा लग रहा है मानो किसी बड़े मास मूवमेंट की तैयारी में जुट गए हैं. उन्होंने कहा कि वक्फ को खत्म करने के लिए कानून बनाया जा रहा है.. मेरी आपसे गुजारिश है कि आपको और हमको इसका मुकाबला करना है.. और जब फैसला होगा विरोध करने का तो आप और हम विरोध करेंगे कि नहीं करेंगे.. दम से नहीं बोल रहे.. विरोध होगा तो आप साथ देंगे?


पता नहीं...ओवैसी को वक्फ बोर्ड से इतनी मोहब्बत क्यों है...कि वक्फ बिल के खिलाफ ऐसे माहौल बना रहे हैं जैसे वक्फ बोर्ड ना होता तो भारत में मुसलमान ही नहीं होता. उनके शब्द हैं.. अल्लाह की मस्जिद को बचाने आएंगे.. दरगाह को बचाने आएंगे.. अपने बाप दादा के कब्रों को बचाने आएंगे.. खानकाहों को बचाने निकलेंगे... मोदी जी आप देख लो.


मोदी जी ही नहीं...पूरा देश देख रहा है...और समझ रहा है कि वक्फ बिल के खिलाफ अपनी राजनीति को चमकाने के लिए औवैसी कैसे भड़काऊ भाईजान बन चुके हैं. ये अगर कानून बन जाएगा तो उत्तर प्रदेश में 1.21 लाख वक्फ की संपत्तियां हैं.. 1.12 लाख के पास कागज ही नहीं हैं.. वक्फ यूजर खत्म हो गया तो ये जायदाद कौन लेगा.. वो जायदाद कौन लेगा बताओ.. तुम्हारा उसपर कानूनी कब्जा ही नहीं होगा तो कोई भी घुस जाएगा.. बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी साहब जो कह रहे हैं शायद खुद उसे ध्यान से सुन नहीं रहे हैं..


जब किसी जमीन के कागज नहीं है तो वक्फ बोर्ड उसे अपनी संपत्ति कैसे बता सकता है. वक्फ की इसी मनमानी को खत्म करने के लिए वक्फ संशोधन बिल लाया गया.. लेकिन इस बिल के खिलाफ मुसलमानों के कथित रहनुमा ऐसे एक्टिव हुए है कि संसद से लेकर सड़क तक इसके खिलाफ नफरती माहौल बना रहे हैं...


ब्यूरो रिपोर्ट.. जी मीडिया