नई दिल्‍ली : रूस के दो दिनी दौर पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (narendra modi) ने व्‍लादिवोस्‍तोक में मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्‍मद से मुलाकात की. इस दौरान पीएम मोदी ने भगोड़े उपदेशक जाकिर नाईक (Zakir naik) के प्रत्‍यर्पण का मुद्दा उठाया. इस पर मलेशियाई प्रधानमंत्री ने जाकिर नाईक (Zakir naik) के मामले में भारत का पूरा सहयोग करने की बात कही. बैठक में तय हुआ कि दोनों देशों के अफसर जाकिर नाईक के मामले में मुलाकात कर वार्ता करेंगे. 


भगोड़ा उपदेशक जाकिर नाईक. फाइल फोटो

COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि पीएम मोदी के रूस दौरे का आज अंतिम दिन है. पीएम मोदी व्लादिवोस्तोक में आज ईस्टर्न इकोनोमिक फोरम की बैठक में शामिल होंगे. बैठक से पहले आज सुबह पीएम मोदी ने जापान के पीएम शिंजो आबे के साथ मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय चर्चा हुई. ऐसा बताया जा रहा है कि भारत और जापान के पीएम के बीच हुई बातचीत में 5जी टेक्नोलॉजी, रक्षा और व्यापार पर चर्चा हुई.


भगोड़े उपदेशक जाकिर नाईक पर पूरे मलेशिया में भाषण देने पर रोक लगी हुई है. वहां के गृहमंत्री एम यासीन ने उसे चेतावनी भी दी है. उन्होंने साफ कहा था कि कोई भी देश के कानून से ऊपर नहीं है, यहां तक कि जाकिर नाईक भी नहीं. उन्होंने कहा कि नाईक के बयानों से काफी असुविधा हुई जिसकी वजह से न्याय सुनिश्चित करना पड़ा है. जाकिर नाईक पर हिंदुओं की भावनाएं आहत करने का आरोप है.


देखें LIVE TV



बता दें कि जाकिर नाईक की संस्था Peace टीवी के नाम से चैनल भी चलाती है. यानी नाम Peace है और काम अशांति का है. भारत में इस चैनल का प्रसारण ग़ैर-क़ानूनी है. बावजूद इसके तकनीक का इस्तेमाल करके ये व्यक्ति अभी भी, नफरत भरे भाषणों का प्रचार और प्रसार करता है. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर भी इसने भड़काऊ बातें कही थीं.