Rahul Gandhi Shake Hand with PM Modi: राजस्थान के कोटा से सांसद और बीजेपी नेता ओम बिरला लगातार दूसरी बार लोकसभा के स्पीकर बन गए हैं. ध्वनिमत से उन्हें स्पीकर चुना गया. इस मौके पर कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी एक्शन में नजर आए और सबसे पहले ओम बिरला को बधाई दी. इसके बाद उन्होंने पीएम मोदी से भी हाथ मिलाया. बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को विपक्ष का नेता चुना गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी के साथ ओम बिरला को सीट तक लेकर गए


ओम बिरला (Om Birla) के लोकसभा स्पीकर चुने जाने के बाद नेता सदन यानी प्रधानमंत्री और नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और विपक्ष के नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अलावा संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू स्पीकर के आसन तक लेकर गए. ओम बिरला के स्पीकर के आसन तक पहुंचने के बाद प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब (Bhartruhari Mahtab) ने कहा कि आपकी चेयर है, आप संभालें.



ये भी पढ़ें- PM मोदी के सामने राहुल गांधी को मिली ऐसी 'पावर', ना बनते नेता प्रतिपक्ष तो हो जाती बड़ी चूक


 



राहुल गांधी चुने गए नेता प्रतिपक्ष


राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को विपक्ष का नेता चुन लिया गया है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के घर पर हुई इंडिया गठबंधन की बैठक में ये फैसला हुआ है. 10 साल बाद ये मौका आया है, जब विपक्ष के नेता की कुर्सी खाली नहीं रहेगी. 200 से ज्यादा सीटें जीतने वाले विपक्ष का एक नेता इस बार सरकार के सामने उसकी बात रखेगा. ये मौका अब राहुल गांधी को मिला है.