कोटा: हैंडबॉल का राष्ट्रीय टूर्नामेंट का आगाज़, देश के कई बड़े खिलाड़ी ले रहे हिस्सा

आयोजकों का कहना है कि कोटा में इस तरह की प्रतियोगिता हैंडबॉल की पहली बार ही आयोजित हो रही है.

कोटा: हैंडबॉल का राष्ट्रीय टूर्नामेंट का आगाज़, देश के कई बड़े खिलाड़ी ले रहे हिस्सा
इंडियन एयरफोर्स ने राजस्थान पुलिस को करारी शिकस्त देते हुए 32-13 से हराया.

कोटा: जिले में शनिवार से तीन दिवसीय 14वीं ऑल इंडिया हैंडबॉल प्रतियोगिता का आगाज हुआ है. महाराव उम्मेद सिंह स्टेडियम में आयोजित हो रही प्रतियोगिता में कई राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. 

इनमें राजस्थान, सीआईएसएफ, राजस्थान पुलिस, इंडियन नेवी, मध्यप्रदेश, इंडियन एयरफोर्स, नेशनल हैंडबॉल एकेडमी और सीआरपीएफ की टीम भाग ले रही है. 

कोटा रेंज डीआईजी रवि दत्त गौड़, विधायक संदीप शर्मा, कल्पना देवी, राजस्थान हैंडबॉल संघ के अध्यक्ष राजीव दत्ता, सचिव यश प्रताप सिंह और ठाकुर उम्मेद सिंह मौजूद रहे. आयोजकों का कहना है कि कोटा में इस तरह की प्रतियोगिता हैंडबॉल की पहली बार ही आयोजित हो रही है.

जिला हैंडबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह खींची ने बताया कि प्रतियोगिता में उद्घाटन मैच सीआरपीएफ की टीम और नेशनल हैंडबॉल एकेडमी के बीच हुआ. इसमें सीआरपीएफ की टीम ने 15-8 से जीत दर्ज की. वही दूसरा मैच मध्यप्रदेश और इंडियन नेवी के बीच खेला गया, जिसमें इस कड़े मुकाबले में मध्यप्रदेश की टीम 24-22 से विजय रही. तीसरा मैच इंडियन एयर फोर्स और राजस्थान पुलिस के बीच खेला गया. जिसमें इंडियन एयरफोर्स ने राजस्थान पुलिस को करारी शिकस्त देते हुए 32-13 से हराया. 

प्रतियोगिता के आयोजन सचिव नरेश शर्मा ने बताया कि दूसरे दिन सुबह और शाम के सत्र में चार-चार मैच खेले जाएंगे.