close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बाड़मेर के मुनाबाव रेलवे स्टेशन पर पाक नागरिकों के पास से मिला 700 ग्राम सोना

सीमा शुल्क विभाग ने भारत-पाक सीमा के पास मुनाबाव रेलवे स्टेशन पर शनिवार को तीन पाकिस्तानी नागरिकों से 700.167 ग्राम सोना बरामद किया.

बाड़मेर के मुनाबाव रेलवे स्टेशन पर पाक नागरिकों के पास से मिला 700 ग्राम सोना
बाड़मेर में पाकिस्तानी नागरिक से सोना बरामद किया गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

बाड़मेर: सीमा शुल्क विभाग ने भारत-पाक सीमा के पास मुनाबाव रेलवे स्टेशन पर शनिवार को तीन पाकिस्तानी नागरिकों से 700.167 ग्राम सोना बरामद किया. इसकी बाजार में कीमत 23 लाख रुपये से अधिक आंकी गयी है. तीनों पाक नागरिक थार लिंक एक्सप्रेस से पाकिस्तान से भारत आए थे.

सीमा शुल्क विभाग के सूत्रों ने बताया कि बरामद सोने में 10-10 तोले के 5 विदेशी मार्का वाले बिस्कुट, एक कड़ा और तीन अंगूठियां शामिल हैं. इसका बाजार मूल्य 23,27,119 रुपये आंका गया है.

आरोपी किशोर कुमार माहेश्वरी, रमेश और कैलाश माली से यह सोना बरामद किया गया. ये तीनों ही पाक नागरिक हैं. विभाग के अनुसार, ये लोग सोना तस्करी कर भारत लाए थे.

इससे पहले सुबह के वक़्त भारत से पाकिस्तान जाने वाली ट्रेन के यात्रियों की तलाशी में भी अधिकारियों ने पाक नागरिक रामचंद्र के सामान की तलाशी में कुल एक लाख 50 हजार रुपए मूल्य के करीब 300 कुर्ते और 200 दुपट्टे बरामद किए. व्यापारिक मात्रा में होने के कारण सीमा शुल्क अधिनियम के प्रावधानों के तहत यह सामान जब्त किया गया और 52,500 रुपये का जुर्माना वसूल करने के बाद इसे छोड़ दिया गया.