'राजस्थान रॉयल्स' का प्री-सीजन कैम्प शुरू, भाग ले रहे हैं 8 भारतीय क्रिकेटर

रॉयल्स के फिजियोथेरेपिस्ट जॉन ग्लोस्टर इस कैम्प में हिस्सा लेंगे, जो खिलाड़ियों में एनर्जी और फिटनेस के सही स्तर को सुनिश्चित करेंगे. 

'राजस्थान रॉयल्स' का प्री-सीजन कैम्प शुरू, भाग ले रहे हैं 8 भारतीय क्रिकेटर
कई भारतीय क्रिकेटर नागपुर के तालेगांव स्थित नई प्रशिक्षण युनिट में एकत्रित हुए.

राजस्थान: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स ने लीग के 13वें संस्करण से पहले नागपुर में अपनी पहली प्री-सीजन कैम्प की शुरूआत की. लीग के 13वें संस्करण से आयोजित इस कैम्प में भाग लेने के लिए कई भारतीय क्रिकेटर नागपुर के तालेगांव स्थित नई प्रशिक्षण युनिट में एकत्रित हुए.

भारतीय क्रिकेटर जो आगामी सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा हैं, उन्हें हैड ऑफ क्रिकेट जुबिन भरूचा, बल्लेबाजी कोच कोच अमोल मजूमदार, स्पिन गेंदबाजी कोच सेराज बहुतुले और यूके एकेडमी डायरेक्टर सिड लहिरी द्वारा तीन दिनों तक प्रशिक्षण दिया जाएगा.

भरूचा ने कहा, 'यह कैम्प पिछले सात महीनों के दौरान हमारे खिलाड़ियों में हुए विकास के स्तर की समीक्षा का अवसर प्रदान करेगा. हम खिलाड़ियों की तकनीकी और शारीरिक प्रगति की समीक्षा करेंगे और उसी के अनुसार आईपीएल के लिए योजना बनाई जाएगी'. इसके अलावा यह कैम्प रॉयल्स परिवार के नए खिलाड़ियों के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा, जिन्हें अपने कौशल में सुधार लाने का अवसर मिलेगा.

भरूचा ने कहा, 'तीन दिनों के दौरान हमारे खिलाड़ी ओपन नैट सैशन में हिस्सा लेंगे, इसके बाद मैच के लिए प्रेक्टिस करेंगे. कोच खिलाड़ियों के साथ समय बिताएंगे. उनके विकास के लिए योजनाएं बनाएंगे और इस तरह उन्हें आगामी सीजन के लिए तैयार किया जाएगा'.

रॉयल्स के फिजियोथेरेपिस्ट जॉन ग्लोस्टर इस कैम्प में हिस्सा लेंगे, जो खिलाड़ियों में एनर्जी और फिटनेस के सही स्तर को सुनिश्चित करेंगे. कैम्प में हिस्सा लेने वाले भारतीय खिलाड़ियों में श्रेयस गोपाल, महिपाल लोमरोर, वरूण एरॉन, शशांक सिंह, राहुल तेवटिया, मनन वोहरा, रियान पराग और अंकित राजपूत शामिल हैं.