राजस्थान में रिश्वत लेने के मामले में ACB ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में एक और चूरू में दो लोगों को रिश्वत के मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के दलों ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है.

राजस्थान में रिश्वत लेने के मामले में ACB ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार
रिश्वत की राशि आरोपी के सरकारी आवास में रखी अलमारी से बरामद कर ली गई है.

जयपुर: भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) के दलों ने गुरुवार को राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में एक और चूरू में दो लोगों को रिश्वत के मामले में गिरफ्तार किया है. ब्यूरो के चित्तौड़गढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ASP) सुधीर जोशी ने बताया कि, चित्तौडगढ जिले के गंगरार पंचायत समिति के विकास अधिकारी आरोपी रूपसिंह गुर्जर ने परिवादी अनिल कुमार यादव को कार्यमुक्त नहीं करने की एवज में, एक लाख रुपए की रिश्वत की मांग की थी.

उन्होंने बताया कि, आरोपी विकास अधिकारी रूपसिंह गुर्जर को परिवादी तकनीकी सहायक अनिल कुमार यादव से गुरुवार को पेशगी के रूप में पचास हजार रुपए की रिश्वत राशि के साथ, रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. रिश्वत की राशि आरोपी के सरकारी आवास में रखी अलमारी से बरामद कर ली गई है.

ब्यूरो के चूरू के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश स्वामी ने बताया कि, चूरू के राजगढ़ पंचायत समिति के विकास अधिकारी आरोपी विरपाल सिंह और खुदडी के ग्राम विकास अधिकारी सुरेन्द्र नेहरा को परिवादी पूर्व सरपंच कल्याण सिंह से उनके कार्यकाल में खुदडी ग्राम पंचायत में कराए गए विकास कार्यो का भुगतान करने की एवज में पांच प्रतिशत कमीशन के हिसाब से एक लाख सत्ताईस हजार रुपए की मांग की थी.

उन्होंने बताया कि, आरोपी विकास अधिकारी विरपाल सिंह द्वारा गुरुवार को परिवादी से मांगी गई राशि, ग्राम सेवक को दिलवाने पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

(इनपुट-भाषा)