रामगढ़ उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस में जश्न का माहौल, CM गहलोत ने कहा...

साफिया खान ने भी अपनी जीत पर कहा कि, जनता जानती है कि हम काम करने में विश्वास रखते हैं. 

रामगढ़ उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेस में जश्न का माहौल, CM गहलोत ने कहा...
सीएम गहलोत ने कहा, मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं और आभार व्यक्त करता हूं. (फोटो- ANI)

रामगढ़: राजस्थान के अलवर के रामगढ़ में 28 जनवरी को हुए उप चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी खुशी जाहिर की. आपको बता दें, रामगढ़ सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी साफिया खान ने कुल 12,228 मतों से जीत दर्ज की है. 31 जनवरी को सुबह 8 बजे से शुरू हुई मतगणना के बाद दोपहर 12 बजे तक नतीजे सामने आ गए थे. 

अपनी इस जीत खुशी जाहिर करते हुए सीएम अशोक गहलोत ने कहा, मुझे खुशी है कि लोगों ने समझदारी के साथ अपना वोट दिया. उन्होंने सही फैसला लिया है. मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं और आभार व्यक्त करता हूं. उन्होंने ऐसे समय में एक संदेश दिया है जब इसकी काफी आवश्यकता थी. यह लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को प्रोत्साहित करेगा.

वहीं साफिया खान ने भी अपनी जीत पर कहा कि, जनता जानती है कि हम काम करने में विश्वास रखते हैं. 

उल्लेखनीय है कि राज्य की कुल 200 में से 199 सीटों पर मतदान सात दिसंबर को हुआ था. बसपा प्रत्याशी के निधन के कारण रामगढ़ सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया था. इसी सोमवार को यहां मतदान कराया गया था जिसमें 2.35 लाख मतदाताओं में से 79.04 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. इस सीट पर दो महिलाओं सहित 20 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे. जिनमें से सबको मात देते हुए साफिया खान ने जीत दर्ज की. 

गौरतलब है कि, इस सीट से बीजेपी ने सुखवंत सिंह पर दांव लगाया था और बीएसपी ने जगत सिंह पर दांव लगाया था. आपको बता दें, कि प्रदेश में 7 दिसंबर को 199 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था. जिसमें कांग्रेस ने 99 सीटों पर जीत हासिल की थी.