close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अजमेर: ट्रैफिक लाइट में आई खराबी को दूर करने के लिए सड़क पर खुद आए विधायक जी

किशनगढ़ में ट्रैफिक लाइट लगवाने के बाद तकनीकी अड़चनों को दूर करने के लिए गुरूवार को करीब 6 घंटे तक शहर की सड़कों पर विधायक सुरेश टाक मशक्कत करते नजर आए. 

अजमेर: ट्रैफिक लाइट में आई खराबी को दूर करने के लिए सड़क पर खुद आए विधायक जी
किशनगढ़ में ट्रैफिक सिग्नल लगाकर यातायात को व्यवस्थित करने की कोशिश की जा रही है.

पदम कोठारी/किशनगढ़: राजस्थान के किशनगढ़ में अब राजनीति की परिभाषा बदली नजर आ रही है. मौजूदा परिस्थितियों में जनता के द्वारा चुने हुए प्रतिनिधि विकास कार्य पर अपना सारा फोकस कर जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने की लगातार कोशिश कर रहे हैं. हम बात कर रहे हैं किशनगढ़ विधायक सुरेश टाक की चुनाव जीतने के बाद लगातार अपने मेनिफेस्टो पर विधायक काम कर रहे हैं. 

फिलहाल ट्रैफिक सुधार के रूप में मिशन की शुरुआत की गई किशनगढ़ की ट्रैफिक लाइट लगवाने के बाद तकनीकी अड़चनों को दूर करने के लिए कल करीब 6 घंटे तक शहर की सड़कों पर विधायक सुरेश टाक मशक्कत करते नजर आए. दिल्ली से आई तकनीकी टीम के साथ ट्रैफिक लाइट के सिस्टम में परिवर्तन किया गया. कई स्थानों पर टाइमिंग को कम कर दूसरी साइड पर टाइमिंग बढ़ाकर रुकावट की अवधि को कम किया गया. 

गौरतलब है कि किशनगढ़ में तीन स्थानों पर ट्रैफिक सिग्नल लाइट लगाकर यातायात को व्यवस्थित करने की कोशिश की जा रही है. जिसमें शहरवासी भी ट्रेफिक रूल्स को फॉलो कर अपना योगदान देते नजर आ रहे हैं. ट्रैफिक सुधार मिशन में अवैध रूप से बिना परमिट के संचालित टेंपो व सड़क पर लगे ठेलों पर कार्रवाई लगातार जारी है.  

वहीं विधायक टाक की पहल पर मार्बल एसोसिएशन ने ट्रैफिक पुलिस को क्रेन व ट्रक उपलब्ध करवाया है. वाइट लाइन के बाहर खड़े वाहनों पर भी पुलिस लगातार चालान बनाकर कार्रवाही करती नज़र आ रही है. फिलहाल महीने भर की मेहनत के बाद अब शहर का ट्रैफिक एक अलग रूप में देखने को मिल रहा है. शहर को स्मार्ट बनाने में शहरवासीयो का भी सहयोग लगातार मिल रहा है. 

सबसे दुखद पहलू यह है कि राजनीति यहां भी लगातार जारी है. अवैध टैम्पो व ठेलों पर की गई कार्रवाई को विपक्षी गलत ठहरा बताकर विरोध कर रहे है. बहरहाल अब देखने वाली बात यह है की विधायक सुरेश टाक का स्मार्ट सिटी मिशन कितना सफल हो पाता है आने वाला समय ही बताएगा.