अजमेर: मांगलियावास और रामगंज में खड़ी एंबुलेंस की हालत खराब, चिकित्सा विभाग बेपरवाह
Advertisement

अजमेर: मांगलियावास और रामगंज में खड़ी एंबुलेंस की हालत खराब, चिकित्सा विभाग बेपरवाह

समस्या को लेकर राजस्थान एंबुलेंस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुजाराम सारण ने चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन से गुहार लगाई है, जिससे कि जल्द से जल्द खराब पड़ी एंबुलेंस का इलाज करवाया जाए और सरकार को भी चुना ना लगे और मरीजों को भी राहत मिल सके. 

अजमेर: मांगलियावास और रामगंज में खड़ी एंबुलेंस की हालत खराब, चिकित्सा विभाग बेपरवाह

Ajmer: सड़क दुर्घटना और अन्य घायलों को अस्पताल पहुंचाने वाली एंबुलेंस खुद ही लंबे समय से बीमार पड़ी है लेकिन इसे लेकर न चिकित्सा विभाग ध्यान दे रहा है और न ही जिला प्रशासन सरकार से भी एंबुलेंस एसोसिएशन के पदाधिकारियों द्वारा कई बार शिकायत की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही.

पैसे में खराब एंबुलेंस के लाखों रुपये भी उठाए जाने हैं और मरीजों के साथ खिलवाड़ भी किया जा रहा है. इस समस्या को लेकर राजस्थान एंबुलेंस एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुजाराम सारण ने चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन से गुहार लगाई है, जिससे कि जल्द से जल्द खराब पड़ी एंबुलेंस का इलाज करवाया जाए और सरकार को भी चुना ना लगे और मरीजों को भी राहत मिल सके. 

यह भी पढे़ं- रावण ने लगाए सपना चौधरी से भी बेहतर हरियाणवी ठुमके, लोग बोले- न जलने की खुशी है उसे

मांगलियावास और रामगंज में खड़ी एंबुलेंस की हालत काफी खराब 
सुजाराम ने बताया कि अजमेर में मांगलियावास और रामगंज में खड़ी एंबुलेंस की हालत काफी खराब है और उनकी छतों से पानी टपक रहा है साथ ही गेट का दरवाजा भी रस्सी से बांधकर काम चलाना पड़ रहा है. वहीं, पिछले कई दिनों से पायलट भी रामगंज वाली एंबुलेंस पर नहीं है इसके बावजूद भी ठेकेदार इनका पैसा उठा रहा है और इनकी एवज में दूसरे वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा है. सरकार को इस की चपत भी लग रही है लेकिन फिर भी न प्रशासन ध्यान दे रहा है और ना ही सरकार कई बार खराब एंबुलेंस के कारण मरीजों के परिजनों से भी झगड़ा होने की नौबत सामने आई है.

इन सभी समस्याओं को लेकर जिला प्रशासन और सीएमएचओ को भी शिकायत दी गई लेकिन ठेकेदार की सांठ-गांठ के चलते कोई कार्रवाई अब तक नहीं की जा रही एंबुलेंस चालकों ने इस संबंध में मांग की है कि जल्द से जल्द पुरानी एंबुलेंस को हटाकर उन्हें सही किया जाए.

Reporter- Ashok Singh Bhati

 

Trending news