Ajmer: सिविल डिफेंस की टीम ने दिया मानवता का परिचय, बचाई गाय की जान
Advertisement

Ajmer: सिविल डिफेंस की टीम ने दिया मानवता का परिचय, बचाई गाय की जान

नागरिक सुरक्षा नियंत्रण कक्ष में दोपहर 2.30 बजे घंटाघर थाने के हेड कांस्टेबल भरत सिंह को हजारीबाग टाटा पावर हाउस के सामने कुएं में गाय गिरने की सूचना मिली.

सिविल डिफेंस टीम ने बचाई गाय की जान

Ajmer: नागरिक सुरक्षा नियंत्रण कक्ष में दोपहर 2.30 बजे घंटाघर थाने के हेड कांस्टेबल भरत सिंह को हजारीबाग टाटा पावर हाउस के सामने कुएं में गाय गिरने की सूचना मिली. सूचना के बाद रात में ही सिविल डिफेंस की टीम को मौके पर रवाना कर दिया गया. टाटा पावर के जोनल शिफ्ट ऑफिसर आशीष शर्मा और गार्ड सुनील ने जानकारी देते हुए बताया कि एक गाय आपस में लड़ रही है. बिजली घर के सामने बने बिना ही वह मुंडेर के कुएं में गिर गई, जिसकी सूचना वहां पर गश्त कर रही पीसीआर वैन को दी गई.

बाद में पुलिस के द्वारा सूचना मिलने पर सिविल डिफेंस मौके पर पहुंची और ढाई घण्टे के रेस्क्यू ऑपरेशन से रस्सी की सहायता से गाय को बांधकर निकालने का प्रयास किया लेकिन कुएं में कांटेदार झाड़ियां और दलदल होने के कारण सफलता नही मिली बाद में जेसीबी चालक गुमान सिंह रावत की सहायता से जेसीबी की मदद से कुएं पर रखे लाइट के खंभे को हटाकर रास्ता बनाते हुए गाय को सुरक्षित बाहर निकाला. कुएं में दलदल और बबूल के कांटों से गाय बुरी तरह घायल हो गई.

यह भी पढे़ं- आजादी के अमृत महोत्सव के तहत न्यूयॉर्क में आयोजित हुआ कार्यक्रम, इन्होंने दी शानदार प्रस्तुति

बाहर निकालने में सिविल डिफेंस टीम के रेस्क्यू किशन गोपाल जाट, जयदेव, दिलीप कुमार, महेंद्र सिंह, कुलदीप औरपुलिस थाने के हेड कांस्टेबल भरत सिंह, देवराज और लोकेश का सहयोग रहा. देर रात गाय को सुरक्षित निकालने के लिए उपस्थित सभी लोगों ने नागरिक सुरक्षा टीम के कार्य की सराहना की.

Reporter- Manveer Zee

Trending news