Ajmer: सरवाड़ कस्बे में सीएलजी की बैठक, विभिन्न त्योहारों को लेकर हुई चर्चा
Advertisement

Ajmer: सरवाड़ कस्बे में सीएलजी की बैठक, विभिन्न त्योहारों को लेकर हुई चर्चा

अजमेर के सरवाड़ कस्बे में थाना परिसर में विजयदशमी सहित अन्य पर्वों को लेकर सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित हुई.

 

सरवाड़ कस्बे में सीएलजी की बैठक.

केकड़ी : सरवाड़ कस्बे में थाना परिसर में विजयदशमी सहित अन्य पर्वों को लेकर सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित हुई. बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा, उपखंड अधिकारी सुभाष चंद्र हेमानी, थाना अधिकारी सूर्यभान सिंह, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शंकर सिंह राठौड़ , नगर पालिका उपाध्यक्ष आरिफ नेब  मौजूद रहे. बैठक में उपखंड अधिकारी सुभाष चंद्र हेमानी ने सभी पर्व को आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ मनाने की अपील की.

 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक घनश्याम शर्मा ने कहा कि पर्व के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने में आप सभी भी अपना पूरा सहयोग करें. उन्होंने कहा कि सभी लोग एक दूसरे के पर्व में शामिल होकर आपसी प्रेम और भाईचारे की मिसाल कायम रखने में सहयोग करें. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शर्मा ने कहा कि कस्बे में 2018 में गठित सद्भावना कमेटी हमेसा कस्बे के किसी मुद्दे को आपस में मिल बैठकर हल कर लेते हैं, जो कि कस्बे के लिए एक मिसाल बनी है.

बैठक में थानाधिकारी सूर्यभान सिंह ने दुर्गा अष्टमी, विजयदशमी पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे जानकारी ली. उन पर पुलिस की ओर से की जाने वाली व्यवस्थाओं के बारे में सुझाव मांगे. थानाधिकारी सिंह ने मूर्ति विसर्जन के मार्ग के बारे में भी जानकारी ली. बैठक में नवरात्रि और दशहरे के पर्व को लेकर भी चर्चा की गई. जिसमें बताया कि नगर पालिका द्वारा दशहरे के पर्व पर 51 फीट ऊंचे रावण का दहन किया जाएगा. इस दौरान भव्य आतिशबाजी भी होगी. अब्दुल मजीद कुरैशी ने जश्ने ईद मिलादुन्नबी पर्व को लेकर आवश्यक जानकारी दी. 

बैठक में दीपावली के पर्व को लेकर भी चर्चा की गई. सदस्यों ने दीपावली के मौके पर लक्ष्मी पूजन के दिन रोशनी के दौरान बाजार में वाहनों की आवाजाही बंद रखने की मांग की. बैठक में अन्नकूट के दिन घास भैरू की सवारी को लेकर भी चर्चा की गई. इस दौरान पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष शंकर सिंह राठौड़, राधेश्याम पोरवाल, अजय पारीक, हिंदू उत्सव समिति अध्यक्ष छगनलाल रेगर, हरिमोहन शर्मा, रामलाल गुर्जर, रामस्वरूप प्रजापति, कन्हैया लाल माली, धर्मदास हरवानी, अनिल लड्ढा, छोटू भाटी, अमित जैन, संजय शर्मा, चेतन खटीक, मजीद गुराक, बाबू मोहम्मद गुराक, सत्तार खान, मजीद कुुरेशी आदि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-  राजस्थान में सियासी संकट के बीच संयम लोढ़ा का बड़ा बयान, सरकार गिरने की ओर किया इशारा

 

Trending news