Ajmer Dargah: 812वें उर्स के अवसर पर गरीब नवाज पर चढ़ाई गई पीएम मोदी की चादर, मांगी देश के लिए अमन चैन की दुआ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2058463

Ajmer Dargah: 812वें उर्स के अवसर पर गरीब नवाज पर चढ़ाई गई पीएम मोदी की चादर, मांगी देश के लिए अमन चैन की दुआ

Ajmer Dargah: ख्वाजा गरीब नवाज के 812वे उर्स में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से एक विशेष संदेश के साथ चादर पेश की. इस अवसर पर विश्व भर में उनके अनुयायियों और अजमेर शरीफ में आए सभी श्रद्धालुओं को बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं.

 khwaja garib nawaz

Ajmer Dargah: ख्वाजा गरीब नवाज के 812वे उर्स में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से एक विशेष संदेश के साथ चादर पेश की. भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी  चादर लेकर अजमेर की दरगाह पहुंचे, जहां प्रदेश अध्यक्ष भी उपस्थित थे. पीएम की चादर को कव्वाली और जुलूस के रूप में दरगाह लाया गया और मजार शरीफ पर पेश करते हुए देश के लिए अमन चैन की दुआ की गई.

अंजुमन की ओर से दस्तरबंदी की

इसके बाद अंजुमन की ओर से दस्तरबंदी की गई. इसके बाद बुलंद दरवाजे पर खादिम सलमान चिश्ती और जमाल सिद्दीकी ने पीएम मोदी का संदेश पढ़कर सुनाया. पीएम ने अपने संदेश में कहा की, ख़्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती के 812वें उर्स मुबारक के अवसर पर विश्व भर में उनके अनुयायियों और अजमेर शरीफ में आए सभी श्रद्धालुओं को बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं.

पीएम मोदी का संदेश

 आस्था, अध्यात्म और ज्ञान की पावन धरा भारत के संतों, पीरों व फकीरों ने अपने जीवन, आदशों और विचारों से जन-जन को सही मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया. लोगों में अमन, शांति, सद्भावना और भाईचारे का संदेश देते हुए उन्होंने हमारी सांस्कृतिक एकता को सशक्त किया. ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती ने हमारी इस महान परंपरा को और समृद्ध किया. गरीब नवाज के मानवता से जुड़े संदेशों और लोक कल्याण की भावना ने दुनियाभर के लोगों को प्रभावित किया है. 

उनके वार्षिक उर्स को हमारी सांस्कृतिक विविधता और मान्यता के उत्सव के रूप में मनाना समाज में आपसी जुड़ाव को और मजबूत करता है. अमृत काल में अपनी गौरवशाली विरासत पर गर्व के साथ हम एक भव्य और विकसित भारत के निर्माण की ओर अग्रसर हैं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस कर्तव्य काल में देशवासियों की एकता, एकजुटता व सामर्थ्य से राष्ट्र उन्नति की नई ऊंचाइयों को छुएगा.

Trending news