Rajasthan News: अजमेर के ब्यावर में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रविवार को राष्ट्रवादी चिंतक महान शिक्षाविद जनसंघ के संस्थापक स्वर्गीय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि बलिदान दिवस के रूप में मनायी. इस मौके पर महाराणा प्रताप मंडल की ओर से संत रविदास शक्ति केंद्र के राधव श्री समारोह स्थल पर कार्यक्रम में उपस्थित कार्यकर्ताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र के समक्ष नमन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अजमेर देहात जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा ने दीप प्रज्वलित और पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पौधरोपण अभियान से की शुरुआत 
इस मौके पर मुख्य अतिथि अजमेर देहात जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा ने कहा कि आज हम हमारी पार्टी के संस्थापक नेता यशस्वी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्य तिथि पर प्रकृति के संवर्धन के उद्देश्य से एक पेड़ माँ के नाम कार्यक्रम की शुरुआत कर रहे है. माता एवं प्रकृति निस्वार्थ प्रेम की प्रतिमूर्ति है. मातृशक्ति और प्रकृति के संवर्धन के उद्देश्य से विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर माननीय प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने एक पेड़ मां के नाम अभियान का शुभारंभ किया था. 


कश्मीर के लिए डॉ मुखर्जी ने दिया बलिदान
भूतड़ा ने उपस्थित कार्यकर्ताओं से कहा कि आज से हम सब इस अभियान में जुड़े और पेड़ लगाए. मोदी जी ने मुखर्जी के सपनों को साकार कर इतिहास रच है. जिस कश्मीर के लिए डॉ मुखर्जी ने अपना बलिदान दिया, वहां से धारा 370 एवं 53 ए हटाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक कार्य कर दिखाया है. प्रधानमंत्री की बदौलत आज देश में एक विधान एक निशान एवं एक प्रधान की परिकल्पना का सपना साकार हुआ है. आमजन को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए देवी शंकर भूतड़ा ने पौधरोपण करने के लिए शपथ दिलाई. कार्यक्रम का संचालन संतोष जागृत ने किया. 


ये भी पढ़ें- डीएनए टेस्ट मामले में रोत पर बरसे किरोड़ी लाल, कहा- राजनीतिक फायदा उठाने कोशिश...