Haryana News: विधानसभा चुनाव में लोकसभा जैसा मेनिफेस्टो बनाएगी कांग्रेस, लोगों से मिलेगी कमिटी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2315291

Haryana News: विधानसभा चुनाव में लोकसभा जैसा मेनिफेस्टो बनाएगी कांग्रेस, लोगों से मिलेगी कमिटी

Delhi News: बाबरिया ने कहा मेनिफेस्टो कमेटी की चैयरमैन गीता भुक्कल और तमाम सदस्य आज यहां मौजूद हैं. हर जिलास्तर पर लोगों से मिलकर संवाद कर रही है. उन्होंने कहा, जब भी मैं हरियाणा में आता हूं, तब एक्टिविस्ट से बात करता हूं. बीजेपी सरकार में बेरोजगारी भत्ता, आर्थिक दृष्टि से समृद्ध बनाने का वादा पूरा नहीं हुआ.

Haryana News: विधानसभा चुनाव में लोकसभा जैसा मेनिफेस्टो बनाएगी कांग्रेस, लोगों से मिलेगी कमिटी

Haryana News: हरियाणा कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव से लेकर नीट के मुद्दे पर अपनी बातें रखीं. उन्होंने कहा, एआईसीसी की तरफ से मेनिफेस्टो कमेटी बनाई गई है. लोकसभा चुनाव की तर्ज पर विधानसभा चुनाव को लेकर भी मेनिफेस्टो बनाया जाएगा. कमेटी लोगों के बीच जाएगी और मेनिफेस्टो तैयार होगा.

बनाई जाएगी मेनिफेस्टो कमेटी
बाबरिया ने कहा मेनिफेस्टो कमेटी की चैयरमैन गीता भुक्कल और तमाम सदस्य आज यहां मौजूद हैं. हर जिलास्तर पर लोगों से मिलकर संवाद कर रही है. उन्होंने कहा, अमित शाह शनिवार को हरियाणा आए थे. भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार की एक भी उपलब्धि का जिक्र अमित शाह नहीं कर पाए. बाबरिया ने कहा कि हरियाणा कानून व्यवस्था, महिला सुरक्षा समेत अन्य मामलों में आगे है. पूरा प्रदेश भष्टाचार, अत्याचार, बेरोजगारी, नशा समेत अनेक तरह के अपराधों से ग्रस्त है.

बीजेपी सरकार ने नहीं पूरा किया वादा
इस परिस्थिति से फिर से हरियाणा को सुरक्षित हरियाणा, समृद्ध हरियाणा की रचना कैसे कर सकते हैं इसके लिए इसकी शुरूआत की है. बाबरिया ने कहा जब भी मैं हरियाणा में आता हूं, तब एक्टिविस्ट से बात करता हूं. बीजेपी सरकार में बेरोजगारी भत्ता, आर्थिक दृष्टि से समृद्ध बनाने का वादा पूरा नहीं हुआ. हरियाणा का एक मंत्री खुद महिला उत्पीड़न में शामिल रहा, लेकिन उसपर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

सबसे विफल सरकार का अवार्ड
देश मे सबसे विफल सरकार का अवार्ड अगर किसी को मिलना चाहिए तो मनोहर लाल और नायब सिंह सैनी सरकार को मिलना चाहिए. मेनिफेस्टो कमेटी की चैयरमैन गीता भुक्कल ने कहा कि 17 से 18 मेनिफेस्टो की सब कमेटी बनाई गई है. मेनिफेस्टो हमारे लिए एक मार्ग दर्शक होगा. गीता भुक्कल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान हरियाणा में भी हमारी परफॉर्मेंस अच्छी रही है. हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, शिक्षा के क्षेत्र , खिलाड़ियों के मान सम्मान में था आज वो पिछड़ गया है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस सरकार में बिचौलिए के पास जाते थे गरीबों के पैसे, आज की सरकार में ऐसा नहीं

नीट परीक्षा में हुई धांधली
नीट की परीक्षाएं में धांधली हुई है. उसको सरकार मानने को तैयार नहीं है. हरियाणा में भी बड़ी संख्या में पेपर लीक हुए हैं. मेडिकल कॉलेज हर जिले में खोलने का दावा किया था, लेकिन सरकार दे कि क्या एक भी खुल पाए. गीता भुक्कल ने कहा कि भाजपा और जजपा ने अपना घोषणा पत्र खोलकर नहीं देखा. दीपक बाबरिया ने मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर कहा विधायक जिसे चाहेंगे वही मुख्यमंत्री होगा. बाबरिया ने कहा कि अगले 2 से 4 दिनों तक संगठन की घोषणा हो जाएगी. दीपक बाबरिया ने किरण चौधरी के बयान पर किया पलटवार कहा कांग्रेस की कई मीटिंग हुई है, लेकिन किरण चौधरी मौजूद नहीं रहती थीं.

INPUT- Vijay Rana

Trending news