वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, प्राइज मनी के तौर पर मिलेंगे 125 करोड़ रुपए
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2315276

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, प्राइज मनी के तौर पर मिलेंगे 125 करोड़ रुपए

T20 World Cup 2024 Winner  Prize Money: भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा की अगुआई में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताबी मुकाबला अपने नाम किया. टीम इंडिया ने बारबाडोस में खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका को 7 रनों रोमांचक जीत दर्ज की. इस जीत के बाद टीम इंडिया के लिए प्राइज मनी के तौर पर भारी रकम का ऐलान किया है.

वर्ल्ड चैंपियन बनने के बाद टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, प्राइज मनी के तौर पर मिलेंगे 125 करोड़ रुपए

T20 World Cup Prize Money: भारतीय क्रिकेट टीम ने रोहित शर्मा की अगुआई में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताबी मुकाबला अपने नाम किया. टीम इंडिया ने बारबाडोस में खेले गए मैच में साउथ अफ्रीका को 7 रनों रोमांचक जीत दर्ज की. इस जीत के बाद टीम इंडिया के लिए प्राइज मनी के तौर पर भारी रकम का ऐलान किया है. BCCI ने टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन टीम इंडिया को प्राइज मनी के तौर पर 125 करोड़ रुपए देने की घोषणा की.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने खिलाड़ियों, कोचिंग स्टाफ और सहयोगी स्टाफ समेत पूरी टीम के बीच 125 करोड़ रुपये वितरित करने की घोषणा की है. शाह ने प्राइज मनी की जानकारी देते हुए सोशल मीडिया अकाउंट "X" पर कहा,   "रोहित शर्मा के असाधारण नेतृत्व में भारतीय टीम ने उल्लेखनीय संकल्प और लचीलापन दिखाया है. इसी की बदौलत आईसीसी टी20 विश्व कप के इतिहास में टूर्नामेंट को अजेय रूप से जीतने वाली भारत पहली टीम बन गई है."

उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने पूरे टूर्नामेंट शानदार प्रदर्शन कर अपने आलोचकों का सामना किया और उनका महुं बंद करा दिया.  उनका यह सफर प्रेरणादायक से कम नहीं है और आज वे महान लोगों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं, यकीनन में कुछ खास हासिल किया है जो सभी भारतीयों के लिए बहुत गर्व और खुशी का विषय है." 

बता दें कि इससे एक दिन पहले आईसीसी ने भारत को वर्ल्ड चैंपियन बनने पर 20.36 करोड़ इनामी राशि देने की घोषणा की थी. वहीं, ICC टूर्नामेंट शुरू होने से पहले इनामी राशि को बढ़ने की घोषणा की थी.   

टीम इंडिया टूर्नामेंट में रही अजेय
29 दिनों तक चले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अजेय रही. भारत ने सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया और सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराया था. फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप खिताब पर कब्जा जमाया. 

दूसरी बार बनी वर्ल्ड चैंपियन..
भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 176 रनों का स्कोर खड़ा किया. इसमें विराट कोहली का सबसे बड़ा योगदान रहा. उन्होंने 59 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली. इसके जवाब में  खेलने उतरी  अफ्रीकी टीम 20 ओवर महज 169/8 रन ही बना सकी. इस तरह से टीम इंडिया ने यह मैच 7 रनों से जीत लिया. बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम इस फॉर्मेट में साल 2007 में महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड चैंपियन बनी थी.        

Trending news