देवनारायण मंदिर की नवनिर्मित चारदीवारी तोड़ने पर गुर्जर समाज ने किया हंगामा, सड़कों पर उतरे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1512337

देवनारायण मंदिर की नवनिर्मित चारदीवारी तोड़ने पर गुर्जर समाज ने किया हंगामा, सड़कों पर उतरे लोग

अजमेर में देवनारायण मंदिर की नवनिर्मित चारदीवारी तोड़ने पर गुर्जर समाज ने हंगामा खड़ा कर दिया. जिसके बाद समाज के लोग सड़कों पर उतर गए.

 देवनारायण मंदिर की नवनिर्मित चारदीवारी तोड़ने पर गुर्जर समाज ने किया हंगामा, सड़कों पर उतरे लोग

Ajmer: अजमेर की वैशाली रोड आनासागर चौपाटी के नजदीक बने बरसो पुराने देवनारायण मंदिर की नवनिर्मित चारदीवारी तोड़ने पर देर रात को गुर्जर समाज ने हंगामा कर दिया. गुर्जर समाज के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया और सभी से समझाइश की. वैशाली नगर मेन रोड पर देवनारायण भगवान का मंदिर बना हुआ है जिसके दोनों तरफ से मुख्य मार्ग गुजर रहा है. इसी दौरान समाज की ओर से मंदिर का विस्तार करते हुए सड़क के ऊपर चारदीवारी का निर्माण भी कर लिया गया. जिसे लेकर अजमेर विकास प्राधिकरण की ओर से कार्रवाई को देर रात में अंजाम दिया गया.

रात करीब 11:30 बजे जेसीबी लगाकर इस चारदीवारी को तोड़ दिया गया. जिसके कारण गुर्जर समाज में खासा रोष व्याप्त है. समाज का कहना है कि बिना सूचना के ही इस चारदीवारी को चोरी-छिपे तोड़ दिया गया. जिसके कारण समाज सड़कों पर उतर आए और अपना रोष व्याप्त कर रहा है. मामले की सूचना मिलते ही देर रात को एडिशनल एसपी विकास सांगवान वैभव शर्मा के साथ ही चार थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और अतिरिक्त पुलिस जाब्ता भी मौके पर तैनात किया गया.

एसडीएम महावीर सिंह ने समाज के पदाधिकारियों से समझाइश करते हुए मामले को शांत कराने का प्रयास किया लेकिन सभी ने रास्ता जाम करते हुए इस मामले में अपना विरोध जाहिर किया. इस दौरान गुर्जर समाज के युवाओं और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की व झड़प जैसी स्थिति भी पैदा हो गई और समाज का कहना है कि बिना नोटिस के ही इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा मंदिर गुर्जर समाज के आराध्य देव का है फिलहाल सभी से समझाइश की जा रही है वही मौके पर अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है.

Reporter- Ashok Singh Bhati

Rashifal 2023 : सूर्य देव 2023 में इन राशियों पर बरसाएंगे कृपा, क्या आप हैं शामिल

 Garuda Purana : कहीं अनजानें में बुरी आत्माओं को आकर्षित तो नहीं कर रहे आप ?

हिंदू शास्त्र में ऐसी शादी अच्छी और ऐसी बुरी जानें आपकी शादी कैसी है ?

Trending news