Beawar: शहर की बिगड़ती कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने की उठाई मांग, जानिए क्या है मामला
Advertisement

Beawar: शहर की बिगड़ती कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने की उठाई मांग, जानिए क्या है मामला

संगठन द्वारा मकरध्वज बालाजी धाम के महंत प्रकाश नाथ शास्त्री के नेतृत्व में एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि वर्तमान में देश और प्रदेश में हर और अपराध बढ़ता जा रहा है.

Beawar: शहर की बिगड़ती कानून व्यवस्था को दुरूस्त करने की उठाई मांग, जानिए क्या है मामला

Beawar: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद, राष्ट्रीय बजरंग दल एवं नारी जन जागृति संस्थान ने संयुक्त रूप से डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस राजस्थान के नाम एसडीएम मृदुल सिंह को ज्ञापन दिया.

संगठन द्वारा मकरध्वज बालाजी धाम के महंत प्रकाश नाथ शास्त्री के नेतृत्व में एसडीएम को दिए गए ज्ञापन में बताया गया कि वर्तमान में देश और प्रदेश में हर और अपराध बढ़ता जा रहा है. ऐसा प्रतीत होता है कि अपराधियों में कानून व्यवस्था एवं पुलिस व्यवस्था का भय ही समाप्त हो गया है. ज्ञापन में बताया गया कि ब्यावर उपखंड में भी हत्याएं, लूटपाट तथा सरेआम गुंडागर्दी देखने को मिलती है. विशेषकर युवाओं में छोटे-छोटे समूह गिरोह के रूप में लड़ाई झगड़ा कर शहर की शांति भंग कर रहे है.

ज्ञापन में बताया कि हाल ही में भी ब्यावर में युवा अधिवक्ता की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई. ज्ञापन में बताया कि आम आदमी के बच्चें घर से बाहर पढ़ाई के लिए, व्यापार के लिए जब घर से बाहर निकलते हैं तो अभिभावक तब तक मानसिक रूप से परेशान रहते हैं जब तक उनका बच्चा घर सुरक्षित नहीं लौट आता. अभिभावकों को यह डर बना रहता है कि क्या मेरा बच्चा सुरक्षित घर आयेगा या नहीं? क्योंकि वर्तमान परिस्थितियों में आपराधिक गतिविधियां बढ़ रही है.

संगठन पदाधिकारियों ने मांग की है कि पुलिस ऐसे अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हेतु उचित कदम उठाएं तथा देर रात्रि को चौपाटियों पर घूमने वाले समूहों, होटलों और ढाबों पर ग्रुप में एक होकर उत्पात मचाने वाले, रोड पर अंधाधुंध वाहन चलाने वाले ऐसे लोगों पर थाना अधिकारियों को सख्त कार्रवाई के निर्देश जारी करें. वर्तमान में यह स्पष्ट है कि अपराधियों में कानून का कोई डर नहीं है. आम आदमी ऐसी घटनाओं को सुनकर भी भयभीत रहता है.

 एक साधारण आदमी डर और भय के माहौल में जीने के लिए बाध्य हो रहा है. नारी शक्ति मंच सचिव सावित्री देवड़ा ने बताया कि गुरूवार को प्रदेश के भीलवाड़ा शहर में हुई घटना इसका पुखता सबूत है. आज का युवा सीधा-सीधा खून का बदला खून वाली परिपाटी सीख रहा है. जो देश और समाज के लिए काफी घातक है. ऐसे में कानून व्यवस्था को सख्त करना तथा पुलिस अधिकारियों को सख्ती से निपटने के दिशा निर्देश के साथ अधिकारिक शक्तियां भी दी जाए ताकि अपराधियों पर सख्त कार्रवाई हो सके.

ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष हेमन्त कुमावत, उपाध्यक्ष मुकेश सोनी, जिला अध्यक्ष एडवोकेट रमेश शर्मा, जिला उपाध्यक्ष महावीर कुमावत, नगर मंत्री कपिल जलवाल, मंत्री सत्यनारायण बालोदिया, नारी जन जाग्रति अध्यक्ष ममता गुप्ता, सचिव सावित्री देवड़ा, कोषाध्यक्ष भावना पंवार, कोषाध्यक्ष नरेन्द्र आर्य, यश त्रिपाठी, विजय भट्ट, अनिल सोनी, नगर उपाध्यक्ष दिनेश प्रजापत, चांदमल कुमावत, बालाजी सोनी, ममता जालवाल, शशि शर्मा, राजरानी गुप्ता, नीतू सैनी, कांता नामा, जनक मंडोरा, मिक्की हुडा तथा मनीष कुमावत आदि शामिल थे.

Reporter- Dilip Chouhan

यह भी पढे़ं- राजस्थान में ट्रांसफार्मर की टेस्टिंग के लिए बनेगी लैब, चौमूं में जगह हुई चिह्नित

Trending news