ब्यावर: गंदगी और कचरे से पटे शहर के नाले-नालियां, बरसात के दौरान ही हो सकती हैं परेशानियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1224799

ब्यावर: गंदगी और कचरे से पटे शहर के नाले-नालियां, बरसात के दौरान ही हो सकती हैं परेशानियां

बरसात का मौसम सिर पर है और शहर के नाले और नालियां गंदगी से अटे पड़े हैं. नाले और नालियों के गंदगी तथा कचरे से अटे होने के कारण आगामी दिनें में होने वाली मामूली बरसात के दौरान ही इन नाले-नालियों का कचरा शहर की सड़क़ों पर फैलकर आमजन के लिए परेशानियों का कारण बन सकता है. 

ब्यावर: गंदगी और कचरे से पटे शहर के नाले-नालियां, बरसात के दौरान ही हो सकती हैं परेशानियां

Beawar: शहर में प्रशासन की और से स्वच्छता अभियान चलाया जाकर साफ-सफाई का दावा किया जा रहा है लेकिन अभियान उलट भी शहर में ऐसे कई क्षेत्र है. यहां पर साफ-सफाई से कोई वास्ता नहीं है.

हालात यह है कि बरसात का मौसम सिर पर है और शहर के नाले और नालियां गंदगी से अटे पड़े हैं. नाले और नालियों के गंदगी तथा कचरे से अटे होने के कारण आगामी दिनें में होने वाली मामूली बरसात के दौरान ही इन नाले-नालियों का कचरा शहर की सड़क़ों पर फैलकर आमजन के लिए परेशानियों का कारण बन सकता है. 

यह भी पढे़ं- 29 जून तक होगी समर्थन मूल्य पर चना खरीद, 24 जून तक पंजीयन कराने वाले किसानों से

मालूम हो कि शहर के छोटे-बडे नालों और नालियों की साफ-सफाई का जिममा नगर परिषद प्रशासन का है लेकिन इन नाले और नालियों की नियमित साफ-सफाई नहीं होने के कारण इन नाले-नालियों में प्लास्टिक की थैलियों सहित अन्य प्रकार का कचरा जमा हो जाता है. गर्मी में यह कचरा सुख कर ठोस हो जाता है, जिसके कारण बरसात के दौरान मामूली सी बरसात के दौरान ही नाले-नालियों ओवरफ्लो हो जाते हैं और इनमें जमा कचरा शहर की सड़कों पर फैल जाता है.

हालांकि नगर परिषद हर वर्ष बरसात से पूर्व नाला गैंग का गठन कर इन नाले-नालियों की सफाई करवाई जाती है लेकिन इस वर्ष अब तक नाला गैंगों का गठन नहीं किया गया है, जिसके कारण बरसात के दिनों में परेशानियां बढ़ने की संभावनाएं बढ़ रही हैं.

Reporter- Dilip chauhan

यह भी पढे़ं- राजस्थान में मौसम मेहरबान, झोंकेदार हवाओं के साथ इन जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

 

Trending news