Beawar News: जर्जर मकान गिराते अचानक गिरा नीम का पेड़, हादसे में राहगीर घायल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1655586

Beawar News: जर्जर मकान गिराते अचानक गिरा नीम का पेड़, हादसे में राहगीर घायल

ब्यावर शहर के डिग्गी मोहल्ला इलाके में नीम का पेड़ राह चलते एक युवक पर आग गिरा. जहां उसे एकेएच ले जाकर उपचार करवाया गया. पेड़ पास ही खड़ी स्कूटी पर भी जा गिरा. पेड़ की चपेट में आने से विद्युत लाईन तथा अन्य केबल भी टूट गई है. इस मामले को लेकर क्षेत्र में हंगामा खड़ा हो गया. 

Beawar News: जर्जर मकान गिराते अचानक गिरा नीम का पेड़, हादसे में राहगीर घायल

Beawar News: शहर के डिग्गी मोहल्ला इलाके में एक जर्जर मकान को बिना किसी स्वीकृति के गिरा कर समतल करने के दौरान काटा गया. नीम का पेड़ राह चलते एक युवक पर आग गिरा,  जिसके कारण युवक जख्मी हो गया. जहां उसे एकेएच ले जाकर उपचार करवाया गया. पेड़ पास ही खड़ी स्कूटी पर भी जा गिरा. पेड़ की चपेट में आने से विद्युत लाईन तथा अन्य केबल भी टूट गई है. इस मामले को लेकर क्षेत्र में हंगामा खड़ा हो गया. जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले को शांत किया.

क्षेत्रवासियों ने बताया कि महेन्द्र शर्मा नामक व्यक्ति इस क्षेत्र में एक सामलाती जायदाद जिसके एक जर्जर भाग को बिना किसी स्वीकृति के गिरा रहा है. जबकि उसी के हिस्से में कुछ लोग किराए से रह रहे . लोगों के मना करने के बाद भी एक हिस्से को गिरा दिया. इसी हिस्से में एक बड़ा नीम का हरा पेड़ भी खड़ा था जिसे रविवार को शाम काट कर गिराया गया. बताया गया है कि जैसे ही पेड़ गिरा रास्ते से गुजर रहे युवक कुलदीपसिंह पुत्र गोपालसिंह चपेट में आ गया.

ये भी पढ़ें- उदयपुर: गोगुंदा पिंड़वाड़ा हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, 2 पुलिसकर्मियों सहित सात लोग गंभीर घायल

जख्मी कुलदीपसिंह को एकेएच ले जाकर प्राथमिक उपचार दिया गया. गनीमत रही कि पेड़ का तना उसके सिर पर नही लगा, नहीं तो जान जा सकती थी. और तो और यदि भारी भरकम पेड़ पास के किसी मकान या जर्जर अन्य हिस्से पर गिरता तो भी बड़ी जन हानि हो सकती थी. क्षेत्रवासियों का विरोध है कि बिना किसी अधिकारिक स्वीकृति के जायदाद को गिराया जा रहा है जिसमें सुरक्षा उपायों को भी ध्यान में नहीं रखा जा रहा . पेड़ को काट कर गिराने के बाद क्षेत्र के लोगों ने विरोध करते हुए पुलिस को शिकायत कर उचित कार्रवाई की मांग की है.सूचना के बाद पुलिस ने भी मौके पर पहुंच कर मामले को शांत करवाया तथा रास्ते में गिरे पेड़ को मौके से हटवाया गया है.

Reporter- Dilip Chauhan

Trending news