Ajmer: पिकअप वाहन में ठूंस ठूंस कर कत्ल खाने ले जा रहे बछड़ों को नसीराबाद में कराया आजाद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2076680

Ajmer: पिकअप वाहन में ठूंस ठूंस कर कत्ल खाने ले जा रहे बछड़ों को नसीराबाद में कराया आजाद

Ajmer news: गौ तस्करों ने कानून से बेखौफ होकर एक पिकअप वाहन में बेरहमी से बछड़ों को ठूंस ठूंस कर मंदसौर मध्यप्रदेश कत्लखाने ले जा रहे थे.उस पिकअप में डबल कम्पाट में लगभग दो दर्जन गाय के बछड़ों को ठूंसकर भर रखा था. 

crime news

Ajmer news: गौ तस्करों ने कानून से बेखौफ होकर एक पिकअप वाहन में बेरहमी से बछड़ों को ठूंस ठूंस कर मंदसौर मध्यप्रदेश कत्लखाने ले जा रहे थे. जिसकी जानकारी मिलते ही गौररक्षों ने वाहन का पीछा करके नसीराबाद में वाहन को रोकने में कामयाब हो गए और बछड़ों सहित पिकअप वाहन एवं चालक व खलासी को पुलिस के हवाले कर दिया.

मघ्यरात्रि को गौ रक्षकों ने किया काम 
नसीराबाद कोटा चौराहे पर गौ रक्षको ने रात्रि लगभग दो बजे गाय के बछडों से भरकर जा रही पिकअप को रुकवा कर  बछड़ों को मुक्त करवाया .गौरक्षा दल के जसवीर सिंह खरवा और भूपसिंह ने बताया कि मंगलवार की मघ्यरात्रि को एक पिकअप जा रही थी. उस पिकअप में डबल कम्पाट में लगभग दो दर्जन गाय के बछड़ों को ठूंसकर भर रखा था. जिसकी सूचना मिलते ही गौ रक्षा दल ने उस पिकअप का पीछा किया.

पिकअप चालक ने गौ रक्षा दल के वाहन को देख वाहन को तेज चलाते हुए भागने का प्रयास किया. गौ तस्करो ने गौ रक्षा दल के वाहन पर हमला कर के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया. वहीं कुछ दूरी पर गौ रक्षा दल ने कोटा बाईपास पर नाकाबंदी करके पिकअप को रुकवा कर सदर थाना पुलिस को सूचना दी.

 बछडों को मुक्त करवा
 पुलिस ने मौके पर पहुँच कर दो गौ तस्कर एमपी मंदसौर निवासी फिरोज व शाबीर को गिरफ्तार किया. गौरक्षा दल के भूपसिंह ने बताया कि गौ तस्कर पिकअप में बछड़े भरकर कत्ल खाना एमपी ले जा रहे थे. इन बछडों को मुक्त करवा कर नसीराबाद गौशाला भिजवाया गया. गोरक्षक संदीप की रिपोर्ट पर सदर पुलिस थाना ने मुकदमा दर्ज करके कार्यवाही आरम्भ कर दी.

आपको बता दें कि राजस्थान के अजमेर में  नसीराबाद इलाके में कल मध्यरात्रि को गौ रक्षकों ने पिकअप में भर-भर कर ले जा रहे  बछड़ों को आजाद करवाया है.  

यह भी पढ़ें:मुख्यमंत्री का जोधपुर दौरा, 13 संस्थाए व 13 रक्तवीरों का किया सम्मान

Trending news