कांग्रेस समीक्षा बैठक, CM गहलोत की 39000 करोड़ की योजना की दी जानकारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1206808

कांग्रेस समीक्षा बैठक, CM गहलोत की 39000 करोड़ की योजना की दी जानकारी

अजमेर जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रीट कार्यालय सभागार में जिलाधिकारियों से विभिन्न विकास कार्यों और योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की.

CM गहलोत की 39000 करोड़ की योजना की दी जानकारी

Ajmer: अजमेर जिले के प्रभारी मंत्री महेंद्रजीत सिंह मालवीय एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने रीट कार्यालय सभागार में जिलाधिकारियों से विभिन्न विकास कार्यों और योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की.

लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की खिंचाई करते हुए बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों की सराहना भी की. इस मौके पर उन्होंने बताया कि सभी अधिकारियों से विभागों को लेकर 121 चर्चा की गई है जहां अजमेर जिले में संतोषप्रद काम किया है लेकिन कुछ विभाग ऐसे हैं जिनमें और बेहतर काम करने की आवश्यकता है.

यह भी पढ़ें-Lawrence Bishnoi: पुलिसवाले का बेटा कैसे बना जुर्म की दुनिया का सरताज, एक घटना ने बदल दी जिंदगी

उन्होंने कहा कि अजमेर राजधानी के नजदीक है. इसके चलते यहां तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती है. ऐसे में अधिकारी सभी सुविधाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचाएं इसकी जिम्मेदारी सुनिश्चित की गई है. उन्होंने कहा कि नगर निगम अजमेर विकास प्राधिकरण को लेकर उन्होंने कमेटी बनाकर आम जनता व कांग्रेस कार्यकर्ताओं को राहत देने के निर्देश दिए हैं. यह विभाग ऐसे ही जिसे लेकर कोई भी संतुष्ट नहीं हो सकता क्योंकि यह पब्लिक से सीधे जुड़े हुए हैं. ऐसे में इसके बावजूद भी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह प्रशासन शहरों के संग अभियान के साथ ही विभिन्न योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाए.

इस मौके पर उन्होंने विशेष रूप से पानी की समस्या को लेकर निर्देश दिए साथ ही ग्रामीणों और शहरी क्षेत्रों में बिजली की समस्याओं को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा करते हुए निशुल्क बिजली को लेकर फीडबैक लिया. वहीं उन्होंने कहा कि पानी की समस्या अजमेर के साथ ही 13 जिलों में ज्यादा प्रभावित कर रही है जिसके कारण मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 13 जिलों के लिए पूर्वी राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट की घोषणा की है, जिसमें 39000 करोड़ रुपए लगाए जाएंगे. यह योजना जल्द से जल्द कार्य रूप में धरातल पर उतरे इसे लेकर व्यापक तैयारियां की जा रही है और अधिकारियों से संवाद कर इसे लेकर व्यवस्थाएं की जा रही है, जिससे कि 13 जिलों में पानी के संकट को दूर किया जा सके.

Reporter- Ashok Bhati

Trending news