राजस्थान में इन चुनावों में BJP ने कांग्रेस को दी मात, ब्यावर में तीसरे नंबर पर खिसका पंजा
Advertisement

राजस्थान में इन चुनावों में BJP ने कांग्रेस को दी मात, ब्यावर में तीसरे नंबर पर खिसका पंजा

Rajasthan: अजमेर के ब्यावर नगर परिषद के वार्ड संखया 55 में वार्ड पार्षद के लिए रविवार को संपन्न हुए. मतदान के बाद सोमवार को हुई मतगणना में भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मारी. मतगणना में भारतीय जनता पार्टी की हंसा कंवर ने जीत हासिल कर सीट पर भाजपा का कब्जा बरकरार रखा है.

 

राजस्थान में इन चुनावों में BJP ने कांग्रेस को दी मात, ब्यावर में तीसरे नंबर पर खिसका पंजा

Rajasthan: अजमेर के ब्यावर नगर परिषद के वार्ड संखया 55 में वार्ड पार्षद के लिए रविवार को संपन्न हुए .मतगणना के परिणामों में निर्दलीय प्रत्याशी हंसा कंवर दूसरे स्थान पर जबकि कांग्रेस प्रत्याशी संपति बोहरा तीसरे स्थान पर रही.

रविवार को संपन्न मतदान के पश्चात तहसील परिसर में सोमवार सुबह मतगणना शुरू हुई. करीब आधा घंटा पश्चात घोषित हुए चुनाव परिणाणों में भारतीय जनता पार्टी की प्रत्यासी हंसा कंवर को 713, निर्दलीय कंवर को 401 तथा कांग्रेस प्रत्याशी संपति बोहरा को 3 सौ मत मिले. मतगणना में नोटा को 11 मत मिले.

312 वोटो से जीत हासिल

इस प्रकार भाजपा प्रत्याशी हंसा कंवर ने अपनी निकटतम प्रतिंद्वदी निर्दलीय प्रत्याशी लक्ष्मीकंवर से 312 वोटो से जीत हासिल की. रविवार को हुई मतगणना में कुल 2 हजार 194 मतदाताओं में से 1 हजार 425 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया था. मतदान के दौरान कुल 64.95 प्रतिशत मतदान हुआ था. सोमवार को मतगणना शुरू होन से पूर्व ही भाजपा तथा कांग्रेस के समर्थक मतगणना स्थल के बाहर जमा हो गए. 

कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे

मतगणना से पूर्व दोनों ही दलों के प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के प्रति आशान्वित दिखाई दे रहे थे. उधर आधा घंटे चली मतगणना के पश्चात उपखंड अधिकारी मृदूलसिंह ने चुनाव परिणाम की घोषणा करते हुए भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी हंसा कंवर को 312 वोटो से विजय घोषित किया तो वहां मौजूद भाजपा कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे.

इस दौरान उपस्थित पार्टी पदाधिकारी तथा समर्थकों ने भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए जीत का जश्न मनाया. उधर उपखंड अधिकारी सिंह ने विजयी प्रत्याशी हंसा कंवर को निर्वाचन का प्रमाण-पत्र सौंपते हुए पद व गोपनियता की शपथ दिलाई.

ढ़ोल की थाप पर नृत्य

उधर मतगणना स्थल पर मौजूद पार्षद हंसा कंवर के पति महेन्द्रसिंह गौड ने उपस्थित सभी भाजपा पाधिकारियों, कार्यकत्र्ताओं, समर्थकों तथा वार्डवासियों को आभार जताया. उधर विजयी पार्षद  हंसा कवंर के निवास पर भी उपस्थित समर्थकों तथा वार्डवासियों ने ढ़ोल की थाप पर नृत्य कर किया। मालूम हो कि वार्ड पार्षद 55 की भाजपा पार्षद सरला कंवर राजपुरोहित के इस्तीफे के पश्चात उक्त पद रिक्त हो गया था. जिस पर निर्वाचन विभाग की और से चुनाव कराये गए.

 जिसमें भाजपा की और से हंसा कंवर कांग्रेस की और से संपति बोहरा तथा निर्दलीय के रूप में लक्ष्मीकंवर ने चुनाव लड़ा. सोमवार को घोषित परिणामों में भाजपा की प्रत्याशी हंसा कंवर ने जीत हासिल करते हुए भाजपा का कब्जा बरकरार रखा.

जीत के परिणामों में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी के तीसरे स्थान पर रहने को लेकर राजनैतिक गलियारों मे अनेक चर्चाएं आम हो गई. पार्टी के सत्ता में होने के बावजूद वार्ड पार्षद के चुनाव में जीत से दूर होना स्थानीय संगठन के बिखराव को इंगित करता है.

उधर नगर परिषद में भाजपा का बोर्ड होने के चलते सभापति नरेश कनोजिया, विधायक शंकरसिंह रावत, पूर्व विधायक देवीशंकर भूतडा आदि ने अपनी पूरी ताकत इस चुनाव को जीतने में लगा दी. जिसका परिणाम भी सार्थक रहा.

ये भी पढ़ें- फोन न उठाने को लेकर पति-पत्नी के बीच कहासुनी, दो बच्चों समेत खुद टांके में लगाई छलांग..

 

Trending news