Rajasthan live News: मरुधरा के रण में पहुंचे पीएम मोदी, बांसवाड़ा और जालोर में जनसभा को किया संबोधित,पढ़ें आज की बड़ी खबरें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2214239

Rajasthan live News: मरुधरा के रण में पहुंचे पीएम मोदी, बांसवाड़ा और जालोर में जनसभा को किया संबोधित,पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Rajasthan live News, 21 April 2024: राजस्थान लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जनता को लुभाने और वोट बैंक साधने कोई कसर नहीं छोड़ रही है. इसी कड़ी में आज एक बार फिर पीएम मोदी राजस्थान दौरे पर हैं .पीएम ने जालोर और बांसवाड़ा के भीनमाल में जनसभा को संबोधित किया.

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News in hindi, 21 April 2024: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राजस्थान की 13 संसदीय सीटों पर 26 अप्रैल को मतदान होने वाले है, जिसके परिणाम 4 जुने को आएंगे. ऐसे में चुनाव से पहले जनता को अपने पाले में करने के लिए सभी राजनीतिक दल पूरी ताकत झोंक रहे हैं. चुनाव प्रचार के लिए अब महज 4 दिन शेष बचे हैं. ऐसे में एक बाद एक दिग्गज मरुधरा के चुनावी रण में हुंकार भरने पहुंच रहे हैं. राजस्थान में आज क्या कुछ खास हो रहा है, जानने के लिए Zee Rajasthan live पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें...

 

21 April 2024
20:56 PM

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुचें जालोर,लोकसभा चुनाव कार्यालय में लेगे बैठक,शहर के प्रमुख कांग्रेसजन की लेंगे बैठक, प्रमुख पदाधिकारी व कार्यकर्ता रहेंगे मौजूद, पूर्व मुख्यमंत्री रात्री विश्राम करेंगे जालोर, सुबह शिवगंज जाने का है कार्यक्रम.

 

20:40 PM

Corona In Rajasthan:
प्रदेश में कोरोना के 16 नए मामले, सबसे ज्यादा उदयपुर में 11 कोरोना पॉजिटिव, 23 सेंपल में से 11 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जयपुर में 4 और सवाई माधोपुर में 1 मामला 12 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट आई नेगेटिव अब प्रदेश में कोरोना के 86 एक्टिव केस.

20:19 PM

जोधपुर भाजपा प्रत्याशी गजेन्द्रसिंह शेखावत ने ली चुनावी सभाएं, शेरगढ विधानसभा के बावरली ग्राम पंचायत से की सभाओं की शुरूआत, उटाम्बर ग्राम पंचायत में खुद ट्रेक्टर चलाकर पहुंचे सभा स्थल पर शेरगढ विधायक बाबूसिंह राठौड़ उनके साथ बैठकों में हैं मौजूद पूर्व प्रधान भवंरसिंह इंदा,कार्यालय प्रभारी श्रवणसिंह महलाना, गुलाब सिंह सहित सैकड़ो वरिष्ठ कार्यकर्ता भी रहें मौजूद.

18:29 PM

मदन दिलावर का बड़ा बयान,कहा-सरकार कर रही है विचार,  निजी और प्राइवेट स्कूलों में एक जैसी यूनिफॉर्म

18:20 PM

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा पहुंचे राजसमंद, राजसमंद जिला भाजपा कार्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत, जिला भाजपा कार्यालय में सीएम भजनलाल शर्मा कार्यकर्ताओं से कर रहे हैं संवाद,

17:55 PM

Rajasthan News Live:

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सांचोर के चितलवाना दौरे पर,कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में जनसभा में संबोधन,कहा-झूठ बोल बोलकर बीजेपी सत्ता में आई,2017 में सांचोर में आई बाढ़ का किया जिक्र-कहा बाढ़ के समय मोदी जी धानेरा तक आये और वापस चले गए,मैं राहुल गांधी को लेकर आपके बीच आया,प्रधानमंत्री एक पार्टी के नहीं होते,प्रधानमंत्री एक राज्य के नहीं होते

17:46 PM

बांसवाड़ा में पीएम मोदी का संबोधन...

परिवार में बुजुर्गों की दवाई इलाज का खर्च होता है, जैसे आपके माता पिता हैं वैसे वो मेरे भी माता पिता है, 70 वर्ष से ज्यादा बुजुर्गों का इलाज फ्री किया जायेगा लखपति दीदी अभियान के तहत एक करोड़ बहनों की आय एक लाख से ज्यादा हो चुकी है, अब तीन करोड़ लखपति दीदी बनाई जाएगी भाजपा ने स्वयं सहायता समूह से जुड़ी बहनों को ट्रेनिंग gi जाएगी भाजपा गरीब कल्याण के लिए काम करती है कांग्रेस की दुकान में सिर्फ भय भूख भ्रष्टाचार है

17:45 PM

बांसवाड़ा में पीएम मोदी का संबोधन...

कांग्रेस आरक्षण के भय दिखा रही है, कांग्रेस को पता नहीं अब उनका भय नहीं चलने वाला है, आजादी से पहले भी आदिवासी थे, लेकिन मंत्रालय नहीं बनाया 60 साल में एक भी आदिवासी नहीं मिला कि राष्ट्रपति बना सके भाजपा ने एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाया बिरसा मुंडा की जयंती को गौरव दिवस के रूप में मनाया जायेगा, कांग्रेस जैसी पार्टियों को आपकी चिंता नहीं ही वो अपनी संतानों के लिए काम कर रहे हैं मोदी आपकी संतानों के लिए काम कर रहा है.

17:44 PM

बांसवाड़ा में पीएम मोदी का संबोधन...
भाजपा का संकल्प है आदिवासी के स्कूल 750 की की जायेगी, स्वार्थी में घिरी कांग्रेस कैसे कराए दिल्ली में रहने वाला शाही परिवार कांग्रेस को वोट नहीं देगा, तो फिर उन्हें कांग्रेस के लिए वोट मांगने का अधिकार नहीं है, राजस्थान में भी कांग्रेस के नेता घर घर जा कर कह रहे हैं कांग्रेस को वोट मत दो, दिल्ली में कांग्रेस को वोट नहीं देगी

17:33 PM
17:32 PM
17:31 PM

बांसवाड़ा में पीएम मोदी का संबोधन...

मेवाड़ मालवा गुजरात की संस्कृति को त्रिवेणी धरती बेणेश्वर की प्रणाम करता हूं, कुछ समय पहले कहा था जादूगर का जादू नहीं चलेगा, आप सबने मोदी को वाणी का मान रखा, आप सबको प्रणाम करता हूं, हिंदुस्थान के कोने में गया हूं, एक ही आवाज गूंज रही है फिर एक बार मोदी सरकार वागड़ की वीर धारा में भाजपा पर हमेशा भरोसा जताया है देश में स्थाई सरकार की जरूरत है जो सुरक्षा दे सके, पताल में भी खोज कर दुश्मन का सफाया कर सके

17:24 PM

बांसवाड़ा में पीएम मोदी का संबोधन...
बांसवाड़ा में पीएम मोदी का संबोधन...

17:23 PM

बांसवाड़ा में पीएम मोदी का संबोधन...

पीएम मोदी ने भारत माता को जय राम राम से संबोधन शुरू किया, बांसवाड़ा डूंगरपुर के तीन लाख परिवारों को पक्के घर मिले है, उनमें आदिवासी भी है, बांसवाड़ा में पौने चार लाख परिवारों तक जल से नल पहुंचा है, माताओं बहनों के आशीर्वाद जिसे मिलता है, उसे कोई तकलीफ होती है क्या पांच लाख बहनों उज्जवला से राहत मिली.

16:33 PM

बांसवाड़ा प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर बाद पहुंचेंगे बांसवाड़ा, गोविंद गुरु कॉलेज ग्राउंड में जनसभा को करेंगे संबोधित, पीएम मोदी को सुनने-देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ी, सभा के लिए बनाए दो डोम, दो पांडाल खचाखच भरे, पीएम मोदी का क्रेज इतना कि तेज गर्मी और उमस के बावजूद पंडाल पूरी तरह भरे महिलाओं और युवाओं में भी जबरदस्त उत्साह आ रहा नजर

16:06 PM

Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर पहुंचेंगे बांसवाड़ा बांसवाड़ा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा जनसभा पंडाल में उमड़ा लोगों का हुजूम.

15:32 PM

Rajasthan Chunav News Live:

यूडीएच मंत्री झाबर सिंह खर्रा का बड़ा बयान, प्रेस कांफ्रेंस में मंत्री झाबर सिंह ने किया दावा, पीओके 2024 से 2029 के कालखंड में भारत का हिस्सा बनेगा, भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में ओबीसी सम्मेलन के शामिल होने आए थे अजमेर

15:11 PM
15:06 PM

Lok Sabha Chunav 2024 Live:
बीजेपी प्रत्याशी महेंद्रजीत मालवीय का संबोधन 40 टीएमसी पानी गुजरात जा रहा है. उसे रोकने का काम करेंगे में प्रधानमंत्री जी से इसके लिए अपील करूंगा.

14:57 PM
14:54 PM

Lok Sabha Chunav 2024 Live:
पीएम मोदी का संबोधन

आज कांग्रेस पार्टी की जो हालत हुई है, उसकी गुनहगार वो खुद है. कांग्रेस ने देश पर 60 वर्षों तक राज किया.

इसी कांग्रेस ने हमारी माताओं बहनों को शौचालय, गैस, बिजली, पानी, बैंक अकाउंट जैसी छोटी-छोटी चीजों के लिए तरसाया.

इसी कांग्रेस ने परिवारवाद और भ्रष्टाचार का दीमक फैलाकर देश को खोखला कर दिया। इन्हीं पापों की सजा देश उनको दे रहा है.

14:53 PM
14:52 PM
14:50 PM
14:49 PM

Lok Sabha Chunav 2024 Live:
पीएम मोदी का संबोधन

भाजपा और जालोर सिरोही की रिश्ता बहुत खास है.आपने हर बार भाजपा को भरपूर आशीर्वाद दिया है.

इस बार भी जालोर सिरोही यही कह रहा है- फिर एक बार मोदी सरकार.

14:34 PM
14:30 PM

भीनमाल में पीएम मोदी की सभा 
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: पीएम मोदी भीनमल में आयोजित जनसभा में पहुंच चुके हैं. सीएम ने पीएम को पगड़ी पहनाकर उनका स्वागत किया. वहीं, महिलाओं ने भी भेट देकर उनका स्वागत किया. 

fallback

 

14:10 PM

पीएम नरेंद्र मोदी का भीनमाल दौरा
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: पीएम मोदी भीनमाल पहुंच चुके हैं.  भीनमाल में पीएम मोदी भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा में शामिल होंगे. 

14:00 PM

भजनलाल शर्मा के बयान की सोशल मीडिया पर हो रही चर्चा
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: दूसरे चरण के मतदान से पहले CM भजनलाल शर्मा ने बाड़मेर में कार्यकर्ताओं में जोश भरा. सीएम कार्यकर्ताओं से बोले कि आपकी सरकार है, डरने की जरूरत नहीं है. सरकार आपकी है, आप जैसे कहोगे, सरकार काम करेगी. हमारा कार्यकर्ता सर्वोपरि है. आपको किसी की चिंता करने की जरुरत नहीं है. 

13:46 PM

पूर्व विधायक सुखराम ने गाया गीत 
Rajasthan Chunav News Live: बसेड़ी के पूर्व विधायक सुखराम कोली ने अपनी आवाज में गीत गाकर रिकॉर्ड किया. पीएम मोदी को फिर से सत्ता में लाने संबंधी गीत के बोल है. 'हम सबने अब मिलकर, मन में ठाना है... मोदी जी को फिर से भारत में लाना है...' गीत में तीन तलाक हटाने, उज्जवला योजना से महिलाओं को लाभ आदि कई योजनाओं को गीत के बोल में शामिल किया है. 

13:35 PM

पेयजल संकट परेशान ग्रामीणों का प्रदर्शन 
Rajasthan News Hindi Live: गंगापुरसिटी गर्मी के शुरुआत में ही पेयजल की किल्लत बढ़ गई है. ऐसे में पेयजल किल्लत से परेशान ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर विभाग के खिलाफ रोष जताया. विभागीय अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बालघाट कस्बे सहित गढ़ी मोहल्ले में पिछले 15 दिनों से पेयजल संकट का आरोप लगाया. ग्रामीणों को जल जीवन मिशन योजना का भी लाभ नहीं मिल रहा है. ग्रामीणों ने विभाग से शीघ्र समस्या के समाधान की मांग की है. 

13:09 PM

मतदान करने के लिए दिया जा रहा निमंत्रण 
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: डूंगरपुर में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में मतदान करने के लिए घर-घर पीले चावल रखकर निमंत्रण दिया जा रहा है. ढाई हजार से अधिक स्काउट वालंटियर की टीम घर-घर पहुंच रही है. जिले में 26 अप्रैल को 1026 केंद्रों पर मतदान होना है. 

12:40 PM

पूर्व प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ का जन्मदिन आज
Rajasthan News Live: देश व प्रदेश से पूर्व प्रतिपक्ष नेता राजेंद्र राठौड़ को जन्मदिन की बधाई एवं शुभकामनाएं मिल रही है. सीएम भजनलाल शर्मा ने भी राजेंद्र राठौड़ को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.

12:25 PM

भगवान महावीर जयंती पर विशेष आयोजन 
Rajasthan News Live: जैन धर्म के भगवान महावीर स्वामी की 2623 वीं जन्म जयंती पर आज शाम टोंक जिले के देवली में सकल जैन समाज ने विशाल वाहन रैली निकाली. वाहन रैली का शहर के लोगों ने जगह-जगह पुष्प वर्षा कर स्वागत किया. शाम को शहर के चारों मंदिरों से भगवान महावीर की विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी.

11:52 AM

गहलोत का सांचोर दौरा
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज सांचोर दौरे पर रहेंगे. गहलोत चितलवाना व सरनाऊ में कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे.आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल, पूर्व राज्यमंत्री सुखराम बिश्नोई सहित कांग्रेस के नेता मौजूद रहेंगे. 

11:29 AM

पीएम की सभा को लेकर तैयारियां तेज 
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर आज मरुधरा पर आएंगे. आज भीनमाल और बांसवाड़ा में प्रधानमंत्री मोदी की सभाएं होंगी. बांसवाड़ा में गुरु गोविंद कॉलेज ग्राउंड पर जनसभा होगी. पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने बांसवाड़ा में जनसभा की तैयारी का जायजा लिया. सभा स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के साथ ही चेकिंग की जा रही है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर करीब 3 बजे बांसवाड़ा पहुंचेंगे. 

 

11:00 AM

युवक कांग्रेस का संवाद सम्मेलन 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: उदयपुर लोक सभा चुनाव- 2024 को लेकर आज झाडोल के विद्यापीठ परिसर में युवक कांग्रेस का संवाद सम्मेलन आयोजित होगा. पूर्व विधायक सहित जिला व प्रदेश कांग्रेस कार्यकर्ता कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. बता दें कि प्रत्याशी तारा चंद मीणा के समर्थन में सम्मेलन का आयोजन होगा. 

 

10:29 AM

मालपुरा में डोटासरा की जनसभा 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आज मालपुरा में टोंक-सवाईमाधोपुर सीट के कांग्रेस प्रत्याशी हरिश्चंद्र मीणा के समर्थन में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. 

 

09:55 AM

Rajasthan News Hindi Live: सड़क दुर्घटना में 9 लोगों की मौत मामले पर पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने जताया दुख-

 

09:49 AM

दुबई फ्लाइट के यात्री कर रहे इंतजार. 
एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट IX-195 लेट से रवाना होगी. जयपुर से सुबह 5:40 बजे दुबई जाने वाली फ्लाइट आज शाम 4:30 बजे तक रवाना हो सकेगी. 

 

09:20 AM

पीएम मोदी का बांसवाड़ा दौरा
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: पीएम नरेंद्र मोदी आज बांसवाड़ा में दोपहर 2 बजे आएंगे. पीएम मोदी बांसवाड़ा शहर के कॉलेज मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करेंगे. लोकसभा प्रत्याशी महेंद्रजीत मालविया के समर्थन में सभा आयोजित है. मंच पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के साथ बांसवाड़ा - डूंगरपुर जिले के बीजेपी नेता भी मौजूद रहेंगे. 

08:46 AM

तेज रफ्तार कार ने पुलिस की गाड़ी को मारी टक्कर 
Rajasthan News Live: शनिवार देर रात 1 बजे जयपुर के गिरधर मार्ग पर तेज रफ्तार कार ने पुलिस की डायल 112 गाड़ी को टक्कर मार दी. हादसे में तीन पुलिसकर्मी और एक परिवादी घायल हो गया. हादसे के बाद आरोपी चालक कार को मौके पर छोड़ फरार हो गया. हादसा इतना भीषण थी कि टक्कर मारने वाली कार आगे से पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई और एयरबैग खुल गए. घायल पुलिसकर्मी और परिवादी को जयपुरिया अस्पताल भेजा गया. वहीं, पास स्थित नाकाबंदी प्वाइंट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने आरोपी चालक दबोचा. 

08:30 AM

पूर्व सीएम गहलोत का जोधपुर दौरा 
Lok Sabha Chunav 2024 Live: जोधपुर से सुबह 10:30 बजे पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सांचौर जाएंगे. पूर्व मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से सांचौर के लिए रवाना होंगे. फिलहाल, होटल रेडिसन में गहलोत कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे हैं.

08:27 AM

खुशियों के बीच पसरा मातम
Rajasthan News Live: झालावाड़ के अकलेरा में तेज रफ्तार वैन और ट्राले की जोरदार भिड़ंत हो गई. हादसे में वैन सवार 9 लोगों की मौत हो गई. पढ़ें पूरी खबर-तेज रफ्तार का कहर! शादी समारोह से लौट रहे 9 लोगों की सड़क हादसे मौत,पढ़ें बड़ी खबरें

08:05 AM

PM मोदी आज महाकवि माघ एवं महान गणितज्ञ ब्रह्मगुप्त की नगरी में
Rajasthan Lok Sabha Chunav News Live: पहली बार PM मोदी भीनमाल नगरी आ रहे है. PM के आने से लोगों में उत्साह का माहौल बना हुआ है. PM मोदी रामसीन रोड पर जालोर-सिरोही से भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. सभा स्थल पर विशाल पांडाल को तैयार किया गया है. दौरे को लेकर प्रशासन एवं सुरक्षा एजेंसियों ने कमान सम्भाल रखी है. 

07:34 AM

बीजेपी अल्पसंख्यक समुदाय को साधने कर रही कोशिश
Lok Sabha Chunav 2024 Live: आगामी लोकसभा चुनाव के बीच अब बीजेपी भी मुस्लिम उम्मीदवारों की भागीदारी बढ़ाने को लेकर भी गंभीर है. बीजेपी यह मैसेज देने की कोशिश कर रही हैं कि अब मुस्लिम समाज को लेकर चलेगी. इससे पहले सियासी गलियारों में यही चर्चा थी कि राजस्थान में मुसलमानों को टिकट नहीं दिया जाएगा, लेकिन अब समय के साथ-साथ भाजपा अपनी रणनीति में भी बदलाव कर रही है. अब बीजेपी की मुस्लिम वोटर्स पर भी नजर बनी हुई है.  

 

07:07 AM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राजस्थान दौरा
पीएम नरेंद्र मोदी आज फिर मरुधरा के रण में गरजेंगे. पीएम मोदी आज भीनमाल में और बांसवाड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. 

 

Trending news