Bhilwara Weather update: मावठ की बारिश ने बढ़ाई सर्दी, अलाव का सहारा
Advertisement

Bhilwara Weather update: मावठ की बारिश ने बढ़ाई सर्दी, अलाव का सहारा

मावठ की बारिश और धुंध के कारण सर्दी का असर बढ़ गया है साथ ही सर्द हवाओं और ठंड के मारे कंपकंपी छूट रही है.

मावठ की बारिश ने बढ़ाई सर्दी

Bhilwara: प्रदेश में सर्दी के मौसम में मावठ बारिश ने ठंड को और बढ़ा दिया है. रुक-रुक कर बूंदाबांदी और बारिश गुरुवार की सुबह तक रात भर चलती रही. शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है.

आपको बता दे की भीलवाड़ा शहर, गंगापुर, कोटड़ी, मांडल, बिजोलिया क्षेत्र में बुधवार शाम के समय से मौसम का मिजाज बदल गया था. शाम के समय ही आसमान में बादल छा गए. रात करीब 9 बजे के बाद  फुहारे और बूंदाबांदी शुरू हो गई, जो रातभर रूक-रूक कर जारी रही. आज गुरुवार सुबह के समय भी आसमान में घनघोर काले बादल छाए रहे. जिस कारण 11 बजे तक कोहरा पसरा रहा. रिमझिम और बूंदाबादी का दौर अब भी चल रहा है. वहीं धुंध के कारण दूर-दूर तक देखना भी मुश्किल हो गया.

यह भी पढ़ें - Bhilwara में शीतलहर का प्रकोप का प्रकोप जारी, 48 घंटों में मावठ की आशंका

मावठ की बारिश और धुंध के कारण सर्दी का असर बढ़ गया है. सर्द हवाओं और ठंड के मारे कंपकंपी छूट रही है. तापमान में 5 डिग्री की गिरावट के साथ 16 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंच गया है. इससे भी ठंड का असर बढ़ा है और लोग सर्दी से बचाव के जतन में जुटे हुए हैं. सुबह के समय दफ्तर या काम से निकलने वाले लोगों को ठंड के साथ ही बारिश से बचाव के लिए भी कपड़े पहनने पड़े.

वहीं मावठ की बारिश से किसानों के चेहरे खिले हुए हैं. कृषि विभाग केउप निदेशक गौरीशंकर कटारा ने कहा कि बारिश से फसलों को ही फायदा होगा. इन दिनों फसलों को सिंचाई की जरूरत है और बारिश से फसलें अच्छी होगी.

Reporter: Mohammad Khan

Trending news