Niwai: सीओ रुद्र प्रकाश शर्मा ने दिखाई मानवता, निभाया धर्म, बीमार पड़ी गाय को संभाला
Advertisement

Niwai: सीओ रुद्र प्रकाश शर्मा ने दिखाई मानवता, निभाया धर्म, बीमार पड़ी गाय को संभाला

टोंक जिले के निवाई में सीओ रुद्र प्रकाश शर्मा शहर की भगतसिंह कॉलोनी में से गुजर रहे थे. गुजरते समय अचानक सड़क पर पड़ी बीमार गाय को देखकर पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रकाश शर्मा ने गाड़ी रुकवाई और गाय को संभाला.

बीमार पड़ी गाय को संभाला

Niwai: राजस्थान के टोंक जिले के निवाई में सीओ रुद्र प्रकाश शर्मा शहर की भगतसिंह कॉलोनी में से गुजर रहे थे. गुजरते समय अचानक सड़क पर पड़ी बीमार गाय को देखकर पुलिस उपाधीक्षक रुद्रप्रकाश शर्मा ने गाड़ी रुकवाई और गाय को संभाला. तेज सर्दी और बीमारी से गाय तड़प रही थी. गाय को इस हालात में देखकर गाय के उपचार के लिए गोसेवा दल के सदस्यों को मोबाइल पर सूचना देकर मौके पर बुलवाया गया.

यह भी पढ़ें - निवाई में प्राइवेट स्कूल के पास हादसा : कार पलटने से चार लोग घायल

गोसेवा दल के आने तक शर्मा गाय की देखभाल करते रहे. यह देखकर आस-पास घरों से लोग बाहर निकलकर आये और अचेत अवस्था में पड़ी गाय को बचाने की जुगत में लग गए. निवाई सीओ के इस कार्य को देखकर राहगीर में गोसेवा में जुट गए. गोसेवा दल के सदस्यों ने आते ही बीमार गाय को आवश्यक दवाईयां दी और प्राथमिक उपचार किया लेकिन थोडी देर बाद गाय उपचार के दौरान मर गई.

यह भी पढ़ें - Rajasthan: किसानों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम सौंपा ज्ञापन, ये है वजह

गोसेवा दल के सदस्यों ने नगरपालिका अध्यक्ष दिलीप इसरानी को घटना के बारे में जानकारी दी. इस पर नगर पालिका अध्यक्ष ने मौके पर सूचना मिलते ही नगरपालिका कर्मचारियों से मृत गाय को वहां से उठवाया. इस घटनाक्रम को देखकर आस-पास के क्षेत्र के लोग निवाई सीओ के बारे में गो माता के प्रति प्रेम और आस्था के बारे में चर्चा करने लगे और मौके पर काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए. सीओ की गो के प्रति आस्था और विश्वास को देखकर शहर में चर्चाएं होने लगी.

Report: Purshottam Joshi

Trending news