Beawar: अपहरण कर फिरौती मांगने का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, जाने पूरी खबर..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1408480

Beawar: अपहरण कर फिरौती मांगने का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में, जाने पूरी खबर..

 अजमेर के ब्यावर में पुलिस ने अपहरण के आरोपी की निशानदेही से फिरौती की रकम से खरीदे गए सोने के आभूषण व अन्य सामान को भी बरामद कर लिया है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Beawar: अजमेर के ब्यावर में 14 अक्टूबर को माइंस कारोबारी का अपहरण कर फिरौती की रकम वसूली करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही से फिरौती की रकम से खरीदे गए सोने के आभूषण व अन्य सामान को भी बरामद कर लिया है.

पुलिस द्वारा पकड़ा गया आरोपी चंदवाजी, नसीराबाद, भिनाय थाने पर लूट व अन्य मामले में फरार चल रहा था. फिलहाल पुलिस आरोपी से फिरौती प्रकरण के अन्य आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी है. सिटी थाना अधिकारी सुरेंद्र सिंह जोधा ने बताया कि गत 14 अगस्त को मुणोत नगर निवासी राहुल जैन पुत्र सुशील जैन ने एक लिखित रिपोर्ट देकर बताया कि उसकी शामगढ़ में खनिज विभाग द्वारा स्वीकृत माइंस है.

जैन ने शिकायत में बताया कि सिकंदर पुत्र शौकीन निवासी शामगढ़ द्वारा मांइस संचालन करने के बदले में अवैध धनराशि की मांग करके उन्हें परेशान कर रहा है. जैन ने अपनी शिकायत में बताया कि उसकी मांग से इनकार करने पर सिकंदर द्वारा अपने साथियों के साथ मिलकर माइंस पर तोड़फोड़ की गई, जिसका भी पूर्व में मुकदमा दर्ज करवाया गया था. जिसके बाद आरोपी ने पीड़ित राहुल जैन को डरा धमका कर उससे राजीनामा करा लिया, लेकिन कुछ दिनों बाद ही माइंस पर लाइट कनेक्शन को लेकर फिरोज नामक व्यक्ति द्वारा विवाद किए जाने की जानकारी सिकंदर को होने से उसने बातचीत कर राहुल जैन को आशापुरा माता मंदिर पर बुलाया. जिसके बाद आरोपी सिकंदर ने उसे विश्वास में लेकर स्विफ्ट डिजायर कार में बैठा कर उसका अपहरण कर अपने तीन साथियों के साथ मिलकर रास लेकर चला गया.

इस दौरान रास्ते में राहुल को आरोपियों ने जान से मारने की धमकी दी और 30 लाख रुपए की फिरौती की मांग की साथ ही पुलिस थाने में शिकायत देने पर जान से मारने की धमकी भी दी. जिसके बाद राहुल के परिजनों ने डर के मारे फिरौती की 30 लाख रुपए की रकम आरोपी को सौंप दी. जिसके बाद आरोपियों ने राहुल जैन को परिवार सहित वापस आशापुरा माता मंदिर लाकर छोड़ दिया.

राहुल जैन की शिकायत पर सिटी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया. इस दौरान शहर के विभिन्न स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरा का विश्लेषण किया जाकर गाड़ी के सही नंबर ज्ञात कर प्राप्त आसूचना के आधार पर पुलिस ने मुख्य आरोपी सिकंदर पुत्र शौकीन को पंजाब से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी से कड़ाई से पूछताछ करने पर वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया.

कार्रवाई के दौरान टीम में थाना अधिकारी सुरेंद्र सिंह जोधा, एस आई रणवीर सिंह साइबर सेल अजमेर, हेड कांस्टेबल जितेंद्र सिंह, जगमोहन, गोपीराम, शेर सिंह, भवानी सिंह, मोहित सिंह, भगवान सिंह, अरुण सिंह तथा पवन कुमार शामिल रहें.

Reporter - Dilip Chouhan

यह भी पढ़ेंः 

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Trending news