Pushkar: 7 दिनों में दूसरी नाबालिक लड़की लापता, क्या हाथ पर हाथ धर कर बैठी है पुलिस?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1360268

Pushkar: 7 दिनों में दूसरी नाबालिक लड़की लापता, क्या हाथ पर हाथ धर कर बैठी है पुलिस?

पुष्कर थाना अंतर्गत आने वाले गांव से बीते 7 दिनों में दो नाबालिगों के अपहरण के मामले में अभी तक नाबालिगों का कोई सुराग पुष्कर पुलिस के हाथ नहीं लगा है. दोनों मामलों में पीड़ित पिता ने पुष्कर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है.

Pushkar:  7 दिनों में दूसरी नाबालिक लड़की लापता, क्या हाथ पर हाथ धर कर बैठी है पुलिस?

Pushkar: पुष्कर थाना अंतर्गत आने वाले गांव से बीते 7 दिनों में दो नाबालिगों के अपहरण के मामले में अभी तक नाबालिगों का कोई सुराग पुष्कर पुलिस के हाथ नहीं लगा है. दोनों मामलों में पीड़ित पिता ने पुष्कर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. जिस पर पुष्कर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की 363,342 धारा में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. फिलहाल पुष्कर पुलिस नाबालिगों की तलाश में मामले से संबंधित लोगों से पूछताछ में जुटी है. साथ ही जानकारी के आधार पर पुष्कर सहित आसपास के इलाकों में नाबालिग लापता बालिकाओं की तलाश कर रही है.

पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम कडेल के घर से लापता हुई नाबालिक लड़की

नसीराबाद निवासी पिता ने पुष्कर थाने में प्रस्तुत होकर रिपोर्ट दर्ज कराई. नाबालिग बेटी जो पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम कडेल में रह रही थी 15 सितंबर की सुबह जब बच्ची घर में नहीं मिली तो परिवार में कोहराम मच गया. 5 दिनों तक बच्ची का कोई सुराग नहीं मिलने पर पिता ने पुष्कर थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कर भिनाय थाना अंतर्गत ग्राम सोबाड़ी निवासी गुमान पुत्र रामदेव नट, पुष्कर थाना अंतर्गत सूरजकुंड निवासी फूलचंद पुत्र कुंदन पर बेटी के अपहरण का संदेह जताया. जिस पर पुष्कर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम कडेल से लापता हुई नाबालिक का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है.

पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम तिलोरा में 8 सितंबर को पहाड़ी क्षेत्र में बकरी चराने गई नाबालिक का अपहरण हो गया. जिसको लेकर नाबालिक के पिता ने पुष्कर थाने में शिकायत देकर अजमेर जिले के सर गांव निवासी कमला, संजू, मुनीदा, कोलू,घासी, और नागौर जिले के कुड़की गांव निवासी रमती, डोली पर अपहरण की नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई. पिता ने लिखित शिकायत में बताया कि उसकी 12 वर्षीय नाबालिग पुत्री बकरी चराने पास ही की पहाड़ी क्षेत्र में गई थी.

इसी दौरान आरोपियों ने एक राय होकर नाबालिक का अपहरण कर लिया. इस घटना को देखने वाले प्रत्यक्षदर्शियों ने मामले की सूचना दी. जिस पर कई दिनों तक पीड़ित पिता ने नाबालिक बेटी की तलाश भी की. नाबालिक बच्ची की जानकारी नहीं मिलने पर पीड़ित पिता ने पुष्कर थाने में मुकदमा दर्ज कराया. मामले के जांच अधिकारी और पुष्कर थाने के एएसआई गिरधारी लाल ने बताया कि पुष्कर पुलिस सरगर्मी से नाबालिक की तलाश में जुटी हुई है. पुष्कर सहित आसपास के इलाकों में आरोपियों और नाबालिक की तलाश के लिए दबिश दी जा रही है. फिलहाल नाबालिक का कोई सुराग नहीं लग पाया है.

ये भी पढ़ें- नीमकाथाना: बलात्कार और पॉस्को मामले में पाटन पुलिस ने की कार्रवाई, दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

Trending news