Ram Mandir: ब्यावर में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की धूम,वाहन रैली के साथ निकला अक्षत कलश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2037612

Ram Mandir: ब्यावर में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की धूम,वाहन रैली के साथ निकला अक्षत कलश

Ram Mandir: श्री राम जन्म भूमि में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व अयोध्या से हर नागरिक को निमंत्रण के लिये पूजित अक्षत आये.ब्यावर मे बनाये गये दस मंडलों में स्थित मंदिरों में पहुंचाया गया.

 

अक्षत कलश

Ram Mandir: श्री राम जन्म भूमि में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व अयोध्या से हर नागरिक को निमंत्रण के लिये पूजित अक्षत आये, जिन्हें विश्व हिंदू परिषद ब्यावर तथा श्री राम जन्मभूमि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम आयोजन समिति ब्यावर की ओर से ब्यावर मे बनाये गये दस मंडलों में स्थित मंदिरों में पहुंचाया गया.

अक्षत देकर निमंत्रण दिया जाएगा 
 जहाँ से एक जनवरी से लेकर 10 जनवरी तक शहर के प्रत्येक घरों में अभिमंत्रित अक्षत देकर निमंत्रण दिया जाएगा. इस हेतु शहर के उदयपुर रोड स्थित आशापुरा माता मंदिर परिसर से राम भक्तों की ओर से एक वाहन रैली का आयोजन किया गया. वाहन रैली में बडी संख्या में राम भक्तों ने भाग लिया. 

माता मंदिर से आरंभ हुई वाहन रैली 
आशापुरा माता मंदिर परिसर से आरंभ हुई वाहन रैली को विहिप के लक्ष्मीनारायण शर्मा, सुरेश वैष्णव ने भगवा ध्वज दिखाकर रवाना किया. रैली में श्री राम दरबार की झांकी मुख्य आकर्षण का केंद्र रही. आशापुरा माता मंदिर से आरंभ हुई वाहन रैली शहर के मुख्य मार्गों से होते हुए शाहपुरा मोहल्ला स्थित शिव मंदिर पहुंची जहां पर अक्षत कलश को विराजित किया गया.

राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह 
 वाहन रैली में राम भक्त भगवा ध्वज लहराते हुए जय श्री राम के जयकारे लगाते हुए चल रहे थे जिसके चलते शहर की मुख्य गलियां श्रीराम के जयकारों से गुंजायमान हो गई. अब इस अभिमंत्रित अक्षत को एक जनवरी से 10 जनवरी तक शाहपुरा मोहल्ला के सभी निवासियों को राम भक्तों द्वारा श्री राम लला प्राण प्रतिष्ठा समारोह हेतु निमंत्रण दिया जायेगा. 

अयोध्या में होने वाले प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है. जिसे लेकर पूरे देश में हर्ष-उल्साह का माहौल है.  लोगों ने पहले से रामलला के आगमन के लिए तैयारीयां शुरू कर दिया है. देश में हर कोने में भक्तों में हर्ष का माहौल है. 

यह भी पढ़ें:पुलिस कि बड़ी कार्रवाई,घर में घुसकर चोरी करने वाले तीनों आरोपियों को किया गिरफ्तार

Trending news