भिवाड़ी को जिला बनाने को लेकर 25 संस्थाओं ने निकाली रैली, नहीं बना तो करेंगे हाईवे जाम
Advertisement

भिवाड़ी को जिला बनाने को लेकर 25 संस्थाओं ने निकाली रैली, नहीं बना तो करेंगे हाईवे जाम

Alwar News: भिवाड़ी को जिला नहीं बनाने से नाराज भिवाड़ी की सभी सामाजिक धार्मिक व व्यापारिक संस्थाओं ने मिलकर विरोध स्वरूप गुरुवार को एक रैली का आयोजन किया. भिवाड़ी को जिला बनाने का पुरजोर समर्थन करते हुए भिवाड़ी को जिला नहीं बनाए जाने तक संघर्ष जारी रखने की बात कही.

भिवाड़ी को जिला बनाने को लेकर 25 संस्थाओं ने निकाली रैली, नहीं बना तो करेंगे हाईवे जाम

Alwar News: भिवाड़ी को जिला नहीं बनाने से नाराज भिवाड़ी की सभी सामाजिक धार्मिक व व्यापारिक संस्थाओं ने मिलकर विरोध स्वरूप गुरुवार को एक रैली का आयोजन किया. सबसे पहले शाम 5:30 बजे भिवाड़ी बायपास पर हरिराम अस्पताल में सभी संस्थाएं व शहर के सैकड़ों लोग एकत्रित हुए और एक सभा का आयोजन किया गया. जिसमें भिवाड़ी को जिला बनाने का पुरजोर समर्थन करते हुए भिवाड़ी को जिला नहीं बनाए जाने तक संघर्ष जारी रखने की बात कही.

देर शाम 6 बजे हरिराम अस्पताल से सभी संस्थाओं ने मिलकर रैली का आयोजन किया. यह रैली हरिराम अस्पताल से शुरू होकर खानपुर चौक तक गई और खानपुर चौक से वापिस देर शाम 8:00 बजे हरिराम अस्पताल में आकर समाप्त हुई.

रैली के दौरान गुर्जर सम्राट मिहिर भोज ट्रस्ट भिवाड़ी, यादव समाज, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन, भिवाड़ी व्यापार मंडल, बाबा मोहन राम जागृति मंडल, भारत विकास परिषद, भिवाड़ी बार एसोसिएशन सहित अनेक धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि सहित कार्यकर्ता शामिल रहे. रैली के दौरान "गहलोत तुम होश में आओ भिवाड़ी को जिला बनाओ" जैसे नारे लगातार लगाए जा रहे थे.

रैली समाप्ति के दौरान पहुंचे तिजारा विधायक संदीप यादव ने बताया कि भिवाड़ी जिला बनने की हर प्राथमिकताओं को पूरा करता है लेकिन उनके साथ राजनीतिक पक्षपात किया गया है, मुख्यमंत्री से उन्हें लगातार आश्वासन मिल रहे थे लेकिन किस कारण से जिला नहीं बना इसकी जानकारी उन्हें भी नहीं है. तिजारा विधानसभा में अभी तक ऐतिहासिक काम करवाए गए हैं. अनेकों स्कूल क्रमोन्नत कराए गए हैं जिला अस्पताल स्वीकृत हुआ है. ट्रॉमा सेंटर के साथ-साथ स्टेडियम का निर्माण कार्य चालू है लेकिन जिला बनवाने में वह पिछड़ गए. अब विधायक संदीप यादव विधानसभा की पूरी जनता को साथ लेकर इसके लिए संघर्ष करने की बात कह रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सीकर: 60 CCTV फुटेज खंगालने के बाद दिखा असली चोर, गोदाम से पान मसाला व सुपारी से भरी पिकअप ले उड़ा था

भिवाड़ी को जिला बनाओ संघर्ष समिति के संस्थापक डॉ हरिराम ने बताया कि भिवाड़ी को जिला बनाने की मांग लंबे समय से उनके द्वारा की जा रही है और समिति भिवाड़ी को जिला बनने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त थी. लेकिन भिवाड़ी जिला बनने के मामले में ओछी राजनीति का शिकार हो गई. अब भिवाड़ी को जिला बनाने के लिए वह किसी भी स्तर तक संघर्ष करेंगे अगर आवश्यकता पड़ी तो नेशनल हाईवे को भी जाम किया जाएगा.

इसके साथ ही भिवाड़ी बार एसोसिएशन ने भी समिति को अपना पूरा समर्थन देने की बात कही है. भिवाड़ी को जिला नहीं बनाने के विरोध में भिवाड़ी बार एसोसिएशन ने आगामी 3 जुलाई को भिवाड़ी के सभी न्यायालयों में वर्क सस्पेंड का ऐलान किया है. इसी तरह व्यापार मंडल व सभी संस्थाएं अब एक साथ मिलकर भिवाड़ी को किसी भी सूरत में जिला बनाने के लिए आगे आने की बात कह रही है. रैली के दौरान भिवाड़ी की सभी संस्थाओं के साथ-साथ सैकड़ों की संख्या में लोग मौजूद रहे.

Trending news