Alwar: शहर विधायक और पुलिस अधीक्षक ने थाने के स्वागत कक्ष का किया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1426574

Alwar: शहर विधायक और पुलिस अधीक्षक ने थाने के स्वागत कक्ष का किया उद्घाटन

अलवर में शहर विधायक संजय शर्मा ने शनिवार अखेपुरा चौकी, महिला थाना और सदर थाना में बनाए गए स्वागत कक्ष का उद्घाटन किया. अखेपुरा पुलिस चौकी जीर्णश्रीण हो चुकी थी और यह चौकी बंद हो गई थी इस पर स्थानीय लोगों की मांग पर इस चौकी को पुनः शुरू किया गया. 

Alwar: शहर विधायक और पुलिस अधीक्षक ने थाने के स्वागत कक्ष का किया उद्घाटन

Alwar: शहर विधायक संजय शर्मा ने शनिवार अखेपुरा चौकी, महिला थाना और सदर थाना में बनाए गए स्वागत कक्ष का उद्घाटन किया. इस दौरान अलवर शहर विधायक ने बताया कि अखेपुरा पुलिस चौकी जीर्णश्रीण हो चुकी थी और यह चौकी बंद हो गई थी इस पर स्थानीय लोगों की मांग पर इस चौकी को पुनः शुरू किया गया. इस चौकी के लिए विधायक निधि कोष से 5 लाख दिए गए और शनिवार को इसका लोकार्पण किया गया.

यह भी पढ़ें- बेरोजगारों ने लेटकर किया सरकार का विरोध, उप चुनाव में कांग्रेस के खिलाफत की चेतावनी

अलवर शहर विधायक संजय शर्मा ने इस अवसर पर बताया कि अखेपुरा पुलिस चौकी को दोबारा चालू करने के लिए उन्होंने पुलिस महानिदेशक और मुख्यमंत्री को भी पत्र लिखे. यह बात विधानसभा सदन में भी उठाई थी, इसलिए इस चौकी को अब क्रमोन्नत करा कर पुलिस थाना बनाने की मांग की जाएगी. उन्होंने बताया कि महिला और सदर थाने में स्वागत कक्ष का लोकार्पण किया गया.

उन्होंने कहा कि जो भी परिवादी आता है, या तो बाहर बैठता था या फिर इधर-उधर घूमता रहता था. ऐसे में परिवादी को अच्छा वातावरण मिले इसलिए थानों में स्वागत कक्ष का निर्माण किया गया. मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों से कहा कि विधायक निधि कोष से स्वागत कक्ष बनवाए जाएं, इसलिए हर स्वागत के लिए 7 लाख स्वीकृत किए गए थे.

कार्यक्रम में मौजूद पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम ने बताया कि मुख्यमंत्री के आग्रह पर अलवर शहर विधायक द्वारा महिला और सदर थाने में स्वागत कक्ष के लिए राशि आवंटित की गई थी. स्वागत कक्ष में परिवादियों की सुनवाई होगी परिवादी अपने आपको अच्छा महसूस करेंगे. जहां, नए थाने बने हैं या क्रमोन्नत हुए हैं. अब उनकी नई बिल्डिंग के साथ-साथ स्वागत कक्ष भी बनाए जाएंगे. हाल ही में खुले बहतूकला थाने में भी एक स्वागत कक्ष तैयार किया गया है. इस अवसर पर पुलिस के अनेक अधिकारी भी मौजूद थे. इस मौके पर अतरिक्त पुलिस अधीक्षक सरिता सिंह, सीओ सिटी, नगर परिषद सभापति घनश्याम गुर्जर, कोटवाली एसएचओ राजेश शर्मा, नगर परिषद पूर्व उप सभापति शशि तिवाड़ी, जले सिंह आदि सहित गणमान्य नागरिक और पुलिस कर्मी मौजूद रहे.

 यह भी पढ़ें- 8 नवंबर को जिंदगी में बड़ी उथल-पुथल मचाएगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानें शांति उपाय

Trending news