Alwar: मिलावटी दूध के खिलाफ कार्रवाई,सरस डेयरी के चेयरमैन ने नष्ट कराया सिंथेटिक दूध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1563640

Alwar: मिलावटी दूध के खिलाफ कार्रवाई,सरस डेयरी के चेयरमैन ने नष्ट कराया सिंथेटिक दूध

Alwar News: अलवर जिले मिलावटी दूध के खिलाफ सरस डेयरी के चेयरमैन ने कार्रवाई करते हुए किशनगढ़बास के बाघोडा गांव के पास मिलावटी दूध से भरी गाड़ी को पकड़ा है. इसके बाद मौके पर ही हजारों लीटर दूध को नष्ट कराया गया.

 

Alwar: मिलावटी दूध के खिलाफ कार्रवाई,सरस डेयरी के चेयरमैन ने नष्ट कराया सिंथेटिक दूध

Alwar, kishangarhbas: अलवर जिले मिलावटी औऱ सिंथेटिक दूध के बढ़ते कारोबार के खिलाफ सरस डेयरी के चेयरमैन द्वारा एक बार फिर बड़ी कार्यवाही करते हुए किशनगढ़बास के बाघोडा गांव के पास मिलावटी दूध से भरी गाड़ी को पकड़ा है इससे मिलावट खोरो में हड़कंप मच गया , मौके पर ही हजारो लीटर दूध को नष्ट कराया गया.

किशनगढ़ बास क्षेत्र के बागोड़ा गांव के समीप 2 पिकअप वाहनों में मिलावटी दूध होने की सूचना पर सरस डेयरी चेयरमैन के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग एवं डेयरी प्रबंधन टीम ने छापामार कार्रवाई की. साथ ही मोटरसाइकिल से डेयरी के कैन में दूध भर कर ले जाने वाले दूधियों पर कार्रवाई करते हुए कैन जब्त किए गए.

सुबह 10 बजे मिली सूचना के आधार पर डेयरी चेयरमैन एवं चिकित्सा जांच विभाग की टीम ने जाल बिछाते हुए कैन ले जा रही पिकअप गाड़ी को रोका एवं वाहन में मौजूद दूध से भरे कैनों से सैंपलिंग की कारवाई की जा रही थी. अचानक पिकअप वाहन चालक मौके से गाड़ी लेकर फरार हो गया. हालांकि टीम ने वाहन का पीछा किया लेकिन उसे पकड़ने में नाकामयाब रहे.
सूचना के आधार दूसरी पिक अप गाड़ी को रुकवाया. इस दौरान ड्राइवर से दूध वालों को बुलाने के लिए कहा लेकिन किसी भी व्यक्ति ने गाड़ी में भरे दूध को अपना नहीं माना. वहीं दुध के भरे कैनों को पिकअप वाहन चालक ने दूध को सड़क पर फैलाकर नष्ट कर दिया.

डेयरी चेयरमैन ने जानकारी देते हुए बताया मिलावट खोरों के खिलाफ डेयरी प्रशासन सख्त कार्रवाई कर रहा है. क्षेत्र में पिछले कई दिनों से मिलावटी दूध भेजने की जानकारी मिल रही थी ,आज सुबह 10  बजे दोनों गाड़ियों में मिलावटी दूध होने की सूचना पर कार्रवाई की गयी , पकड़े गए वाहनों में एक वाहन चालक दूध से भरी गाड़ी लेकर भाग गया. जबकि दूसरे वाहन चालक की गाड़ी में भरे दूध का कोई मालिक सामने नहीं आने पर ड्राइवर ने दूध को नष्ट कर दिया. जिला कलेक्टर को मामले से अवगत कराया गया है वही सैंपलिंग के बाद भागे वाहन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी. और जो भी कारवाई होगी की जाएगी.

Trending news