अलवर पहुंचे BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, सदस्यता अभियान को लेकर की बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2415755

अलवर पहुंचे BJP के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, सदस्यता अभियान को लेकर की बैठक

Alwar News: भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक अरुण चतुर्वेदी आज अलवर पहुंचे. यहां उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं की भाजपा कार्यालय में सदस्यता अभियान को लेकर बैठक ली. बैठक में सभी को अधिक से अधिक भाजपा कार्यकर्ता बनाने का आह्वान किया. 

Alwar News

Alwar News: भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व सदस्यता अभियान के प्रदेश संयोजक अरुण चतुर्वेदी आज अलवर पहुंचे. यहां उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं की भाजपा कार्यालय में सदस्यता अभियान को लेकर बैठक ली. बैठक में सभी को अधिक से अधिक भाजपा कार्यकर्ता बनाने का आह्वान किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि देशभर में 2 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदस्य बनकर संगठन पर्व की शुरुआत की. देशभर में भाजपा के सदस्यता अभियान पर सभी का फोकस है. 

दिल्ली में आयोजित हुई कार्यशाला 
2 अगस्त को दिल्ली में कार्यशाला आयोजित की गई. 3 अगस्त को प्रदेश में मुख्यमंत्री और दोनों मुख्यमंत्री सहित प्रदेश अध्यक्ष ने सदस्यता लेकर कार्यक्रम की शुरुआत की. 4 अगस्त से जिले भर में सदस्यता अभियान शुरू हो गया है. उन्होंने बताया कि नियमित सदस्यता व संगठन के चुनाव सिर्फ भारतीय जनता पार्टी में होते हैं. हमारे यहां संविधान की धारा 9 में प्रावधान है कि हर 6 वर्ष में सदस्यता होगी अर्थात जो भी सदस्य बनता है वह 6 वर्ष तक रहेगा. उसके बाद अपनी सदस्यता को रिन्यू कराना पड़ेगा और नए सदस्य भी जुड़ सकते हैं.

तीन तरह से ली जा सकती है. 
उन्होने बताया कि तीन तरह से पार्टी कि सदस्य्ता ली जा सकती हैं. जिसमें पहली मिस कॉल 8800002024 के माध्यम से, क्यूआर कोड के माध्यम से, भारतीय जनता पार्टी की वेबसाइट और नमो ऐप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले सकता है. सदस्यता बनने का कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा. उन्होने बताया कि 11 से 17 अगस्त तक महासंपर्क अभियान के प्रथम चरण की शुरुआत होगी. जिसके तहत सभी कार्यकर्ता आमजन को अपने बूथ पर जाकर सदस्य बनाएंगे. 

इसके बाद दूसरे चरण में 1 से 15 अक्टूबर तक जो क्षेत्र प्रथम चरण के तहत रह जाएंगे वहां तक पहुंचकर उन्हें सदस्य बनने के साथ सामूहिक सदस्यता अभियान की शुरुआत होगी. जिसमें स्कूल, कॉलेज, सब्जी मंडी जहां भी सामूहिक रूप से लोग एकत्रित होते हैं. वहां सदस्यता अभियान चलाया जाएगा. 

उन्होंने बताया कि प्रदेश में सवा करोड़ सदस्यता बनाने का लक्ष्य रखा गया है. प्रत्येक बूथ पर 200 सदस्य बनाने का लक्ष्य है. इस दौरान प्रेस वार्ता में उनके साथ भाजपा जिला अध्यक्ष अशोक गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर शर्मा आदि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः Jaipur News: पेड़ बना यमराज, प्रिंसिपल की ली जान, Video देख दहल जाएगा कलेजा

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news