Alwar: अध्यापक भर्ती परीक्षा में डमी कैंडिडेट को बैठाने का मामला,एक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1639481

Alwar: अध्यापक भर्ती परीक्षा में डमी कैंडिडेट को बैठाने का मामला,एक गिरफ्तार

अलवर न्यूज: अध्यापक भर्ती परीक्षा में डमी कैंडिडेट को बैठाने के मामले में मध्यस्थता कराने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच में पुलिस की टीम जुट गई है.

Alwar: अध्यापक भर्ती परीक्षा में डमी कैंडिडेट को बैठाने का मामला,एक गिरफ्तार

Alwar: अलवर शहर कोतवाली थाना पुलिस ने 25 फरवरी 2023 को आयोजित अध्यापक भर्ती परीक्षा में डमी कैंडिडेट को बैठाने के मामले में मध्यस्थता कराने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है . पुलिस ने आज उसे अदालत में पेश किया जहां से न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया. इस संबंध में राजकीय यशवंत उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रधानाचार्य डॉ घनश्याम सैनी ने 25 फरवरी को मुकदमा दर्ज कराया था .

थाना अधिकारी राजेश शर्मा ने बताया कि 25 फरवरी 2023 को अध्यापक भर्ती परीक्षा की प्रथम पारी में भरतपुर निवासी वीरेंद्र पुत्र देशराज के स्थान पर डमी कंडीडेट के रूप में कैलाश परीक्षा दे रहा था . जिसे पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था. भरतपुर निवासी वीरेंद्र के स्थान पर सिरोही जिले के मालीपुरा निवासी कैलाश पुत्र हुकमाराम परीक्षा दे रहा था .पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दोनों आरोपियों को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया था. विरेद्र अध्यापक भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहा था. जबकि जो डमी रूप में बैठा कैलाश आरएएस की परीक्षा में पास हो चुका था.

अनुसंधान के दौरान यह बात सामने आई कि इन दोनों की मध्यस्था भरतपुर जिला निवासी विजय देव सिंह पुत्र बच्चू सिंह ने कराई थी और यह सौदा दो लाख रुपए में तय हुआ था . अगर कैलाश पकड़ा नहीं जाता तो विजय सिंह मुख्य अभ्यर्थी वीरेंद्र से दो लाख रुपए लेता. लेकिन ये पहले ही पकड़ा गया. इन तीनों की मुलाकात जयपुर में हुई जहां यह तीनों कोचिंग करते थे. इस मामले की जांच अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुख्यालय सरिता सिंह ने की मुखबिर की सूचना पर आज मध्यस्था कराने वाले विजय देव सिंह को गिरफ्तार किया है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan High Court: राजस्थान हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक से जवाब किया तलब, अंग्रेजी माध्यम से उत्तीर्ण को ही पात्र मानने पर मांगा जवाब

यह भी पढ़ें- राजस्थान: मुख्यमंत्री से मिला विश्वकर्मा समाज का प्रतिनिधिमंडल, जनकल्याणी कामों के लिए सीएम को किया धन्यवाद

Trending news