Alwar News: जयपुर रेंज IG का बड़ा एक्शन, 38 पुलिसकर्मी किए लाइन हाजिर, 4 निलंबित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2117765

Alwar News: जयपुर रेंज IG का बड़ा एक्शन, 38 पुलिसकर्मी किए लाइन हाजिर, 4 निलंबित

Alwar Latest Khabar: अलवर के तिजारा जिले के किशनगढ़ में जयपुर रेंज के आईजी उमेश चंद दत्ता ने 38 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर और चार को निलंबित किया. 

Alwar News: जयपुर रेंज IG का बड़ा एक्शन, 38 पुलिसकर्मी किए लाइन हाजिर, 4 निलंबित

Alwar Latest News: तिजारा जिले के किशनगढ़ बास स्थित रूंध गिदावडा के जंगलों में खुलेआम हो रही गोकशी के मामले में जयपुर रेंज के आईजी उमेश चंद दत्ता ने किशनगढ़ बास थाना प्रभारी सहित 38 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया, जबकि चार  को निलंबित किया गया है. अब वहां नया स्टाफ लगाया गया है. 

इस संपूर्ण मामले की जांच जिले से बाहर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी को सौंप गई है. दो दिन पहले इस इलाके में बड़े पैमाने पर वह गोकशी और गोमांस बेचने का मामला उजागर हुआ था और उसके बाद सरकारी तंत्र में हड़कंप मच गया. 

जयपुर रेंज के आईजी उमेश चंद्र दत्ता इलाके में पहुंचे और खैरथल तिजारा, बहरोड़ कोटपूतली ,भिवाड़ी के एसपी के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने बड़ा सर्च ऑपरेशन चलाया. इसमें कई संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. 

रेंज के आईजी उमेश चंद्र दत्ता ने बताया कि इस प्रकरण को गंभीर मानते हुए वहां से कुछ तथ्य और अवशेष एकत्रित किए हैं, जिनका वैज्ञानिक परीक्षण किया जा रहा है. चार जिलों के एसपी के नेतृत्व में बड़ा सर्च ऑपरेशन किया गया और दबिश दी गई. कई लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

उसके बाद प्रभावी कार्रवाई की जाएगी. अलग-अलग टीम बनाकर सभी को अलग-अलग टास्क दिए गए हैं, जिसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं. ये इलाका किशनगढ़ बास, रामगढ़ और काला पहाड़ से लगती सीमा है. काला पहाड़ हरियाणा से लगता हुआ है. मुकदमे दर्ज किए गए हैं और वाहन जब्त किया गया है. रात में भी सर्च अभियान किया गया था और आज भी सर्च किया जा रहा है. 

पुलिस की संलिप्तता के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की जा रही है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी से इसकी जांच कराई जाएगी. जिस भी पुलिसकर्मी की इसमें लिप्तता पाई गई उसके खिलाफ कठोर और त्वरित कार्रवाई की जाएगी. किसी को बक्शा नहीं जाएगा. इस मामले में किशनगढ़ बास के पूरे थाने को लाइन हाजिर किया गया है. चार पुलिस कर्मियों को निलंबित किया गया है. इस थाने में थानेदार सहित 38 पुलिसकर्मी तैनात हैं.

यह भी पढ़ें: Jodhpur News: अयोध्या धाम जा रहे यात्रियों का तिलक लगाकर हुआ स्वागत, फलोदी से रवाना हुई स्पेशल ट्रेन

यह भी पढ़ें: Rajasthan News: IPS सुजीत शंकर को दी गई विदाई, जानिए कहां मिली नई पोस्टिंग

Trending news