Alwar News: खेड़ली नगर पालिका प्रशासन की तानाशाही! अतिक्रमण बताकर तोड़ी जैन मंदिर की सीढ़ियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2291282

Alwar News: खेड़ली नगर पालिका प्रशासन की तानाशाही! अतिक्रमण बताकर तोड़ी जैन मंदिर की सीढ़ियां

Alwar News: अलवर की खेड़ली नगर पालिका प्रशासन ने रेलवे स्टेशन के समीप स्थित श्वेतांबर पल्लीवाल जैन मंदिर के प्रवेश द्वार पर सीढ़ियों को अतिक्रमण बताकर तोड़ दिया, जिसके बाद खेड़ली जैन मंदिर पर पूर्व अध्यक्ष सहित दर्जनों लोगों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया. हालांकि, उपखंड अधिकारी के आश्वासन पर अनशन स्थगित कर दिया गया.  

 

Alwar News Zee Rajasthan

Rajasthan News:  अलवर की खेड़ली नगरपालिका प्रशासन ने रेलवे स्टेशन के समीप श्वेतांबर पल्लीवाल जैन मंदिर के प्रवेश द्वार पर सीढ़ियों और फेंसिंग को अतिक्रमण मानकर जेसीबी मशीन से तोड़ दिया. इस घटनाक्रम से आक्रोशित जैन समाज ने अहिंसात्मक तरीके से अन्न जल त्याग कर आमरण अनशन शुरू कर दिया है. सकल जैन समाज ने अहिंसात्मक तरीके से अन्न जल त्याग कर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए आमरण अनशन मंदिर पर तोड़फोड़ वाले स्थान पर शुरू कर दिया है, जिसमें जैन समाज के पूर्व अध्यक्ष मदन जैन सहित समाज के काफी संख्या में लोग शामिल हैं. 

पालिका EO का घेराव और प्रदर्शन कर जताया था रोष
नगर पालिका प्रशासन और चेयरमैन की तानाशाही से आहत जैन समाज ने घेराव और प्रदर्शन कर रोष जताया था. राज्य सरकार के मुख्यालय नहीं छोड़ने के आदेशों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे नगर पालिका ईओ प्रमोद शर्मा ने समाचार लिखे जाने तक कोई संज्ञान नहीं लिया है. नगर पालिका चेयरमैन की शह और पूर्व पार्षद के रसूखात के चलते कार्रवाई को जैन समाज के खिलाफ द्वेषतापूर्ण माना जा रहा है. हालांकि, कठूमर विधायक रमेश खींची ने तोड़-फोड़ से नुकसान को लेकर आश्वासन दिया था. 

उपखंड अधिकारी के आश्वासन पर अनशन स्थगित 
जैन समाज ने पालिका प्रशासन और सफाई निरीक्षक की मनमानी के खिलाफ आमरण अनशन शुरू कर दिया है. पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में उपखंड अधिकारी ने भी पालिका प्रशासन की एकतरफा कार्रवाई को गलत बताया. साथ ही उपखंड अधिकारी ने कार्रवाई को अनुचित बताकर जल्द निर्माण का आश्वासन दिया है. वहीं उपखंड अधिकारी ने जैन समाज की मांग पर दोषियों पर 2 दिन में कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है और जैन समाज ने उपखंड अधिकारी के आश्वासन पर अनशन स्थगित कर दिया है. 

रिपोर्टर- स्वदेश कपिल

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: NEET के नतीजों में गड़बड़ी का मामला, SC ने कहा- एग्जाम कैंसिल हुए तो सब कैंसिल होगा...

Trending news