Rajasthan News: प्रदेश में सात विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि चुनाव के लिए कांग्रेस में रायशुमारी हो चुकी है. कुछ जगह पर चर्चाएं बाकी है. इसके लिए पर्यवेक्षक अभी जा रहे है. उन्होंने कहा कि राजस्थान की सातों सीटों पर जनता की आवाज पर कांग्रेस आलाकमान टिकट दे रहा है. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं की आवाज और रामगढ़ की जनता जो चाहती है, उसी आधार पर कांग्रेस के टिकट का फैसला होगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जूली ने बीजेपी पर कसा तंज
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में बीजेपी की तरह कार्य नहीं होता. जहां जनता की आवाज नहीं सुनी जाती और ऊपर से प्रत्याशी थोपे जाएं. कांग्रेस पार्टी में एक-एक कार्यकर्ता की आवाज सुनी जाती है और उसी के आधार पर टिकट का बंटवारा होता है. उन्होंने कहा कि यदि रामगढ़ उपचुनाव बीजेपी हार भी जाएगी तो उनका काम चलता रहेगा. ऐसा उनका सोचना है. इसलिए टिकट के लिए कई लोग कतार में है. उन्होंने कहा कि बीजेपी अपना कितना प्रभाव रामगढ़ में छोड़ रही है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विधानसभा चुनाव में उनके कैंडिडेट को 30 हजार वोट ही मिल पाए. 



उपचुनाव को लेकर बोले जूली
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के 10 महीने के कार्यकाल में किसान को खाद नहीं मिल पा रही है. ना ट्रांसफार्मर, ना बिजली, ना पानी. जो किसान का काम कर नहीं सकते नौकरी दे नहीं सकते. इनका काम सिर्फ झूठे आंकड़े पेश करना और तुष्टिकरण की राजनीति करना है. उन्होंने कहा कि आचार संहिता के बाद ऐसा लग नहीं रहा कि आचार संहिता की पालना की जा रही है. यह लोग संविधान को नहीं समझते. यह बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को कमजोर करने की साजिश है. यही कारण है कि पिछली बार भी इनको इसका खामियाजा भुगतना पड़ा था और इस बार भी उन्हे खामियाजा भुगतना पड़ेगा. भाजपा साम दाम दंड भेद की राजनीति कर उपचुनाव जीतने की कोशिश में है, लेकिन सातों सीटों पर जनता इन्हें बख्शने वाली नहीं है.



ये भी पढ़ें- Weather Update: राजस्थान में इस बार पड़ेगी रिकॉर्ड तोड़ ठंड, मौसम विभाग का अलर्ट 



राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!