डेयरी से पनीर ले रहें है तो हो जाइए सावधान! पढ़िए ये सनसनीखेज खुलासा
Advertisement

डेयरी से पनीर ले रहें है तो हो जाइए सावधान! पढ़िए ये सनसनीखेज खुलासा

शुद्ध के के लिए युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए नदबई मोड़ पर नाकेबंदी के दौरान एक पिकअप गाड़ी को रोककर चेक किया तो उसमें से 150 किलो खाने योग्य पनीर नहीं मिला जिसे नष्ट कराया गया.

 डेयरी से पनीर ले रहें है तो हो जाइए सावधान! पढ़िए ये सनसनीखेज खुलासा

Kathoomar: नदबई मोड़ पर थाना पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान पनीर से भरी एक पिकअप को रोका जिसमें 150 किलो पनीर मिला जो खाने योग्य नहीं था. पुलिस ने उस पनीर नष्ट कराया.

कस्बा थाना पुलिस ने राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे शुद्ध के के लिए युद्ध अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए नदबई मोड़ पर नाकेबंदी के दौरान एक पिकअप गाड़ी को रोककर चेक किया तो उसमें से 150 किलो खाने योग्य पनीर नहीं मिला जिसे नष्ट कराया गया. थानाधिकारी रामकिशन बेरवा ने बताया कि नदबई मोड़ पर मय जाब्ता टीम के द्वारा रात्रि को नाकेबंदी की गयी. जिसके दौरान कठूमर की तरफ से एक पिकअप गाड़ी को रोका गया और चेकिंग की गई तो उसमें कुछ बक्से रखें हुए थे जिनमें पनीर भरा हुआ था. जिसकी गुणवत्ता अच्छी नहीं होने पर संदेह होने और खाने योग्य पनीर नहीं होने की शंका होने पर पिकअप को थाने पर लाया गया और इसकी सूचना अलवर जिला एसपी तेजस्वी गौतम के साथ उच्चाधिकारियों को दी गई.

जिसके बाद उच्चाधिकारियों के निर्देशन पर खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी थाने पर पहुंचे. जहां खाद्य सुरक्षा अधिकारी आसमदीन खान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ओपी मीणा और टेक्निकल असिस्टेट मीणा द्वारा पनीर की जांच की गई. जिसके दौरान 800 किलो पनीर में से 150 किलो पनीर प्रथम दृष्टया मिलावटी और खाने योग्य नहीं माना गया. जिसको पुलिस प्रशासन, खाद्य सुरक्षा टीम एवं सीएमएचओ ओपी मीणा और गवाहान की मौजूदगी में गड्ढा खुदवाकर नष्ट करा दिया गया. शेष बचे पनीर में से FSSA ACT एक्ट के तहत खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा नमूना लिया.सकी लैब द्वारा जांच करने के बाद रिपोर्ट आने पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- सड़क हादसे में हुई 11 लोगों की मौत, आईजी उमेश दत्ता ने लिया घटनास्थल का जायजा

वहीं, थानाधिकारी रामकिशन बैरवा ने बताया कि उक्त पनीर का मालिक इरफान पुत्र आस महोम्मद निवासी भंडारा थाना कामा जिला भरतपुर का रहने वाला था जो कि पिकअप चालक लियाकत पुत्र फैजल खां उम्र 31 साल निवासी घुसिंगा थाना जुरहरा थाना भरतपुर के साथ जयपुर डेयरियों पर उसकी सप्लाई करने जा रहा था.

Report-JUGAL KISHOR

Trending news