कठूमर: अवैध रायल्टी नाका लगाकर हो रही वसुली, लामबंद हुए गिट्टी बजरी सप्लायर और ग्रामीण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1481609

कठूमर: अवैध रायल्टी नाका लगाकर हो रही वसुली, लामबंद हुए गिट्टी बजरी सप्लायर और ग्रामीण

वजरी गिट्टी सप्लायर और ग्रामीणों ने बताया कि भरतपुर के अलीपुर पर खनिज विभाग की अधिकृत नाके पर रायल्टी ली जाती है लेकिन समूची गांव जो कि अलवर जिले में है जहां रायल्टी लेना अवैध है जबकि अवैध नाका चलाने वाले खेड़ली थाना क्षेत्र के वैध लीज की खनिज विभाग की रायल्टी रसीदों से इनसे अवैध रूप से वसूली कर रहे. 

अवैध वसुली का मामला.

Kathmur News: खेड़ली थाना क्षेत्र के गांव समूची मे अवैध रूप से खनिज विभाग द्वारा ली जाने वाली रायल्टी का कुछ लोगों द्वारा नाका लगाया गया है जो कि समीपवर्ती भरतपुर जिले के अलीपुर क्रैसरों से गिट्टी बजरी भरकर लाने वाले ट्रोला टैक्टरों और डम्परों अवैध रायल्टी वसुल रहे है.

इस संबंध में वजरी गिट्टी सप्लायर और ग्रामीणों ने बताया कि भरतपुर के अलीपुर पर खनिज विभाग की अधिकृत नाके पर रायल्टी ली जाती है लेकिन समूची गांव जो कि अलवर जिले में है जहां रायल्टी लेना अवैध है जबकि अवैध नाका चलाने वाले खेड़ली थाना क्षेत्र के वैध लीज की खनिज विभाग की रायल्टी रसीदों से इनसे अवैध रूप से वसूली कर रहे. सप्लायर वासुदेव राजपूत भीमसिंह गुर्जर रामोतार शर्मा ने बताया कि अवैध रूप से वसूली करने वाले वाहन चालकों से मना करने पर मारपीट करते है तथा पुलिस से पकड़वाने की धमकी देते हैं.

ये भी पढ़ें- FIFA Football World Cup 2022: झुंझुनूं में फीफा फुटबॉल विश्व कप की दीवानगी ऐसी की रिटायर्ड सूबेदार सिर में रखकर कर रहे हैं साइकिलिंग

इस मामले मे करीब 100 से अधिक वाहन चालकों सप्लायर और ग्रामीणों ने कठूमर एसडीएम को ज्ञापन दिया तथा अवैध रूप से वसूली रोकने की मांग की. वहीं सभी लोग कठूमर क्षेत्रीय विधायक वावूलाल वैरवा से मिले तथा वसुली नाके को बंद कराने और अवैध रूप से वसूली करनेवाले के खिलाफ कार्यवाही की मांग की. जिस पर विधायक वावूलाल वैरवा ने लोगों को ठोस आश्वासन दिया कि किसी तरह अवैध रूप से वसुली नहीं होने दी जाएंगी तथा अधिकारियों को निर्देश देकर नाके को हटवाया जाएगा.

Trending news