गहलोत के स्पेशल थ्री को दूसरी लिस्ट में भी जगह नहीं, कौन आलाकमान कहने वाले होल्ड पर
Advertisement

गहलोत के स्पेशल थ्री को दूसरी लिस्ट में भी जगह नहीं, कौन आलाकमान कहने वाले होल्ड पर

Rajasthan  Election Congress : कांग्रेस (Congress)ने 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जब जारी की तो गहलोत (Ashok Gehlot)के सबसे करीबी माने जाने वाले इन तीन नेताओं को अपने नाम सुने जाने की उम्मीद थी. लेकिन फिर एक बार इन नामों को होल्ड पर डाल दिया गया है. ये नाम हैं महेश जोशी, धमेंद्र राठौड़ और शांति धारीवाल. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की दूसरी सूची में 16 मंत्रियों के नाम शामिल हैं. इससे पहले स्पीकर और मुख्यमंत्री समेत 6 मंत्रियों के नाम पहली लिस्ट में आ चुके हैं, अब सिर्फ 8 मंत्री बचे हैं, जो टिकट के इंतजार में हैं.

गहलोत के स्पेशल थ्री को दूसरी लिस्ट में भी जगह नहीं, कौन आलाकमान कहने वाले होल्ड पर

Rajasthan  Election Congress : कांग्रेस (Congress)ने 43 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जब जारी की तो गहलोत (Ashok Gehlot)के सबसे करीबी माने जाने वाले इन तीन नेताओं को अपने नाम सुने जाने की उम्मीद थी. लेकिन फिर एक बार इन नामों को होल्ड पर डाल दिया गया है. ये नाम हैं महेश जोशी, धमेंद्र राठौड़ और शांति धारीवाल. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की दूसरी सूची में 16 मंत्रियों के नाम शामिल हैं. इससे पहले स्पीकर और मुख्यमंत्री समेत 6 मंत्रियों के नाम पहली लिस्ट में आ चुके हैं, अब सिर्फ 8 मंत्री बचे हैं, जो टिकट के इंतजार में हैं.

25 सिंतबर 2022 को कांग्रेस आलाकमान से बगावत करने वाले इन स्पेश थ्री को होल्ड पर रखना पार्टी के उन नेताओं को सीख देने जैसा लग रहा है जो आलाकमान के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हो या कर चुके हों. याद दिला दें शांति धारीवाल वहीं हैं जिन्होनें  25 सितंबर को गहलोत के प्रति समर्पण दिखाते हुए सीधे आलाकमान को चुनौती दे डाली थी और आलाकमान के खिलाफ विद्रोह का खुलेआम परचम लहराते हुए कहा था कि कौन आलाकमान...

वैसे धारीवाल का विवादों से पुराना नाता रहा है. उनके बयान हमेशा ही सुर्खियों में रहते हैं. अब चाहें वो सदन में रेप को लेकर विपक्ष के सवाल पर मर्दों का प्रदेश कह कर अजीब सा तर्क दें या फिर भरे सदन में ही शहीद की विधवा को नाते में जाने वाली बात बोल दें. ये ही नहीं कोटा में एक लड़की के सुसाइड के मामले पर वो आत्महत्या की वजह लव अफेयर बता चुके हैं. 

इधर दूसरी लिस्ट में नाम नहीं आने पर एक इंटरव्यू में महेश जोशी का कहना है कि सिंतबर 2022 में हुए मामले में पार्टी की तरफ से स्पष्टीकरण मांगा गया था. हम लोगों ने स्पष्टीकरण दिया था. लेकिन उसके बाद ना हमें बुलाया गया और ना ही कोई सूचना दी गयी. टिकट के मामले पर महेश जोशी ने कहा कि हाईकमान और कांग्रेस पार्टी की सोच है, जो पिछली बातें हो गयी हैं उनको भूलकर आगे बढ़ा जाएं. राजस्थान में चुनाव जीतने की बात है. जो चुनाव जीत सकते हैं उन्हे टिकट देने की बात है. विनिबिलिटी ही सबसे बड़ा क्राइटेरिया है.

कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में इन लोगों की भी नाम
सिविल लाइन्स से प्रताप सिंह खाचरियावास
 करनपुर से गुरमीत सिंह कुन्नर
सूरतगढ़ से दुनगर राम जेडार
बीकानेर वेस्ट से डॉक्टर बुलाकी दास कल्ला
झुंझनू से बृजेन्द्र सिंह ओला
फतेहपुर से हाकम अली 
गोविंद राम मेघवाल को खाजूवाला 
प्रसादी लाल मीना को लोलसोट

 

 

Trending news