कुशलगढ़: चाइनीज मांझे से कटी युवक की गर्दन, खून रोकने के लिए लगे 15 टांके
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1528089

कुशलगढ़: चाइनीज मांझे से कटी युवक की गर्दन, खून रोकने के लिए लगे 15 टांके

राजस्थान के बांसवाड़ा चाइनीज मांझे एक बाइक सवार युवक की गर्दन कट गई ,जिसे गंभीर अवस्था में चिकित्सालय में भर्ती कराया गया.वहीं, गर्दन का खून रोकने के लिए डॉक्टरों ने 15 टांके लगाए. 

कुशलगढ़: चाइनीज मांझे से कटी युवक की गर्दन, खून रोकने के लिए लगे 15 टांके

Kushalgarh, Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में चाइनीज मांझे से एक और हादसा हुआ. मांझे से एक बाइक सवार युवक की गर्दन कट गई ,जिसे गंभीर अवस्था में चिकित्सालय में भर्ती कराया गया, जहां पर उसका इलाज चल रहा है. 

बांसवाड़ा जिले में एक-दूसरे की पतंग काटने के चक्कर में धड़ल्ले से इस्तेमाल किए जा रहे प्रतिबंधित चाइनीज मांझे ने शुक्रवार को एक युवक की गर्दन काट दी. हादसे में सज्जनगढ़ के कुचलीपाड़ा गांव का 19 वर्षीय आशीष परमार घायल हो गया. 

गर्दन पर आए 15 टांके
खून रोकने के लिए डॉक्टरों ने 15 टांके लिए, लेकिन अंदरुनी बिल्डिंग की वजह से एमजी अस्पताल से भी रैफर करना पड़ा. किसी की कुछ समय की मस्ती आशीष को जिंदगीभर का दर्द दे गया. हादसा डूंगरा छोटा में हुआ. आशीष की पिछले साल ही शादी हुई है और जल्द ही पिता बनने वाला है.  
 
चाइनीज मांझे से कटी गर्दन 
दो साथियों के साथ वह बाइक से घर लौट रहा था. आशीष खुद बाइक चला रहा था. डूंगरा पहुंचने पर एकाएक चाइनीज धागा आशीष की गर्दन में आ गया. धागे ने आशीष की गर्दन चीर डाली. आशीष ने किसी तरह खुद को संभाला और बाइक रोक दी. धागा इतना पक्का था कि हादसे के बाद भी वह कटा नहीं. 

एसएमएस अस्पताल में इमरजेंसी में विशेष व्यवस्थाएं 
बता दें कि पूरे प्रदेश में आज मकर संक्रांति का पर्व मनाया जा रहा है, इसके चलते लोग अपने घरों की छत पर जमा होकर पतंगबाजी का लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन इस दौरान बहुत सी अप्रिय घटनाएं होने की संभावना बनी रहती है. सड़क चलते लोगों के लिए मांझे की आफत और हादसे की हो या फिर छत से गिरकर होने वाले हादसे इन सभी के लिए प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एसएमएस के ट्रॉमा सेंटर और इमरजेंसी में विशेष व्यवस्थाएं की गई है. जयपुर में 14 और 15 जनवरी दोनों दिन जमकर पतंगबाजी होगी इसलिए ट्रामा सेंटर को इमरजेंसी मोड पर चलाया जाएगा. ट्रॉमा सेंटर में चार यूनिट्स के करीब 8 अतिरिक्त डॉक्टर्स ड्यूटी पर रहेंगे. 

Reporter- Ajay Ojha 

Trending news