Bagidora: बांसवाड़ा जिले के बागीदौरा रेंज के ओबरा के केसरपुरा गांव में पैंथर का आतंक देखने को मिला. पैंथर ने तीन बकरियों का शिकार किया. शिकार के बाद गांव के खेतों में पैंथर भागता रहा. पैंथर को देख ग्रामीण सहम गए. इस पूरी घटना की जानकारी के बाद वन विभाग की टीम और आनंदपुरी पुलिस भी मौके पर पहुंचे पर पैंथर खेतों के सहारे मानगढ़ की पहाड़ियों पर भाग गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में पिछले कुछ माह से पैंथर के आबादी में घुसने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं. ठीक वैसी ही घटना बागीदौरा रैंज के ओबला के केसरपुरा मजरा में हुई है. जहां पैंथर ने तीन बकरियों को शिकार बनाया. हालांकि किसी आम लोगों पर हमले की सूचना नहीं है. मौके पर ग्रामीण और वन विभाग के कर्मचारी और पुलिस बल तैनात रहा लेकिन पैंथर दुबका रहा बाहर नहीं निकला. 


दरअसल ओबला केसरपुरा में सोमवार को एक मकान के पास एक ग्रामीण ने पैंथर देखा. पैंथर कुछ देर बाद हकरा पुत्र सबुड़ा सोलंकी के मक्का के खेतों में जा घुसा. ग्रामीण से जानकारी मिलने पर सरपंच वीरसिंह कटारा ने सूचना वन विभाग को दी. इस पर वन नाका मानगढ़ से वनकर्मी पहुंचे. साथ ही आनंदपुरी थाने से भी जाब्ता पहुंचा. इधर, पैंथर आने की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण भी मौके पर एकत्र हो गए और शोर मचाते हुए पैंथर को भगाने की कोशिश की. 


वन व पुलिस टीम ने पैंथर को मानगढ़ के जंगलों की ओर से जाने के लिए मार्ग बनाने की कोशिश की, किंतु वह वहीं दुबका रहा. इस दौरान ग्रामीणों की भीड़ भी मौके पर बढ़ गई. पैंथर खेतों से निकलकर नाथू पुत्र भूरा खिहूरी के मकान के समीप बाड़े में जा घुसा. इस दौरान थानाधिकारी देवीलाल मीणा ने मकान से नाथू के परिजनों को सुरक्षित बाहर निकाला और घर में बंधी दो बकरियों को भी सुरक्षित निकाला. जानकारी के अनुसार पैंथर बाड़े में घुसा तो वहां तीन बकरियों को अपना शिकार बनाया. बाद में पैंथर मानगढ़ धाम की पहाड़ियों की तरफ भाग गया.