Banswara: जन्म से कटे होंठ और तालू से पीड़ित छह बच्चों को अब राहत मिलेगी. चिकित्सा विभाग बांसवाड़ा के प्रयास से अब इन बच्चों का निशुल्क ऑपरेशन होगा. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एचएल ताबियार ने बताया कि जिले की राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत स्क्रीनिंग के दौरान विभिन्न क्षेत्रों के छह बच्चे कटे होंठ और तालू की समस्या से पीड़ित मिले थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छह बच्चों को स्वास्थ्य भवन से माउंट आबू के लिए किया गया रवाना 


जिन्हें चिन्हित कर उनकी केस स्टडी माउंट आबू स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल भेजी गई. जहां से निशुल्क ऑपरेशन की सहमति के बाद छह बच्चों को आज स्वास्थ्य भवन से माउंट आबू के लिए रवाना किया गया. इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एचएल ताबियार ने सभी अभिभावकों से स्थानीय भाषा में बातचीत कर कहा कि अब चिंता की जरूरत नहीं है. उनके बच्चे सामान्य व्यक्ति की तरह अब दिखेंगे.उनकी जन्मजात समस्या का निजात होगा.



उन्होंने इस दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर फोन से जानकारी देने की बात कही. इस दौरान कार्यवाहक आरसीएचओ डॉ राहुल डिंडोर, आरबीएसके टीम के डॉ जीएल रावल, डॉ अनिल लबाना सहित स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ मौजूद रहा. बच्चों को ऑपरेशन से भेजने से पूर्व स्थानीय स्तर पर शिशु रोग विशेषज्ञों ने भी जांच की.


इन बच्चों का ऑपरेशन किया जाएगा


आरसीएचओ डॉ राहुल डिंडोर ने बताया कि बड़ी पड़ाल निवासी वंश भोई पिता बालकृष्ण, मांजिया परतापुर निवासी जियांशु चरपोटा पिता महिपाल चरपोटा, मुंदड़ी कुशलगढ़ निवासी आरती पिता दीपक डामोर, राठडिया निवासी हिना पिता नितेश रिठवा, बांसवाड़ा निवासी बैचानु रामकुमार और इटाला सज्जनगढ़ निवासी करण पिता सुभाष का निशुल्क ऑपरेशन किया जाएगा.


ये भी पढें..


Rajasthan: BJP का आंदोलन का पोस्टर हुआ लॉन्च, बोले जेपी नड्डा 'कांग्रेस मां बेटे की पार्टी, गहलोत-पायलट सब कॉन्ट्रैक्ट पर...


कांग्रेस ने RPSC को बनाया भ्रष्टाचार का अड्डा, केसावत कैसे कई कांग्रेसी हैं शामिल - CP जोशी