बांसवाड़ा में वन क्षेत्र में मिला मृत पैंथर, मौत के कारण का नहीं लग पाया सुराग, विभाग ने कराया पोस्टमार्टम
Advertisement

बांसवाड़ा में वन क्षेत्र में मिला मृत पैंथर, मौत के कारण का नहीं लग पाया सुराग, विभाग ने कराया पोस्टमार्टम

बांसवाड़ा जिले के वन क्षेत्र में एक पैंथर का शव मिला. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी ,मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची. पैंथर के शव को बांसवाड़ा लाया गया. जहां पर मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराकर उसका अंतिम संस्कार किया गया.

 

 

 

बांसवाड़ा में वन क्षेत्र में मिला मृत पैंथर.

करजी: राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के बागीदौरा उपखंड क्षेत्र के करजी के खो पाड़ा वन क्षेत्र में पैंथर का शव मिला. पैंथर के शव मिलने के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई. धीरे-धीरे बड़ी संख्या में ग्रामीण वन क्षेत्र में पहुंचे. वह इसकी जानकारी स्थानीय वन विभाग के अधिकारियों को दी गई. मौके पर बागीदौरा रेंजर भी पहुंचे.

पैंथर के शव को वहां से बांसवाड़ा शहर के भापौर नर्सरी में लाया गया. इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी गई. वहीं, भापोर नर्सरी में पैंथर के शव का पशु चिकित्सकों ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया गया. वहीं, पोस्टमार्टम प्रक्रिया के बाद पैंथर का अंतिम संस्कार किया गया. पैंथर के शरीर में कोई भी चोट के निशान नहीं थे. वहीं, उसके दांत और नाखून भी सुरक्षित पाए गए. अब विभाग पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है. उसके बाद ही पता चल पाएगा कि पैंथर की मौत किस कारण से हुई है. क्षेत्रीय वन अधिकारी पवन कुमार ने बताया कि सुबह ग्रामीणों से सूचना मिली थी कि एक पैंथर का शव वन क्षेत्र में मिला है.

जिस पर मौके पर हम पहुंचे व पैंथर के शव को भापोर नर्सरी में लाया गया जहां पर उसका मेडिकल बोर्ड से पशु चिकित्सकों ने पोस्टमार्टम किया है. वह उसका अंतिम संस्कार करा दिया गया है. पैंथर की मौत के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद भी इस पूरे मामले का खुलासा होगा.

Reporter- Ajay Ojha

ये भी पढ़ें- लंपी स्किन : गायों के बाड़े बन रहे मरघट, गाय पर वोट मांगने वाली BJP खामोश, सत्ता बेपरवाह

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news