घाटोल में नाली निमार्ण बना परेशानी, पानी निकासी की बनी समस्या, ग्रामीणों ने किया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1265771

घाटोल में नाली निमार्ण बना परेशानी, पानी निकासी की बनी समस्या, ग्रामीणों ने किया विरोध

घाटोल में नाली निर्माण के बाद ग्रामीणों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नाली निर्माण सही रूप से नहीं होने से सड़क पर बरसात का पानी और गंदा पानी जमा हुआ है, जिससे बदबू और कीचड़ फैल रहा है.

घाटोल में नाली निमार्ण बना परेशानी, पानी निकासी की बनी समस्या, ग्रामीणों ने किया विरोध

Ghatol: बांसवाड़ा जिले के घाटोल में नाली निर्माण के बाद ग्रामीणों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नाली निर्माण सही रूप से नहीं होने से सड़क पर बरसात का पानी और गंदा पानी जमा हुआ है, जिससे बदबू और कीचड़ फैल रहा है. लेकिन इस ओर पंचायत ध्यान नहीं दे रही, जिसके चलते ग्रामीणों में खासा आक्रोश देखने को मिला. 

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के घाटोल कस्बे के वार्ड संख्या 5 पटेलवाड़ा मोहल्ले में नाली निर्माण होने के बाद पानी निकासी की समस्या से निजात मिलने की बजाय वार्डवासियों की समस्या और बढ़ गई है. 

समस्या के बारे में वार्डवासियों ने सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी को अवगत कराने के बाद भी करीब एक माह से समाधान नहीं होने से वार्डवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया. ग्राम पंचायत सरपंच, सचिव के खिलाफ आक्रोश जताया. पटेलवाड़ा से पोस्ट चौराहा मार्ग पर विरोध-प्रदर्शन करते हुए समस्या का समाधान की मांग की. 

साथ हीं, 181 पोर्टल पर भी शिकायत दर्ज कराई. इसमें बताया कि पानी की निकासी नहीं होने से नलों और ट्यूबवेल से गंदा-बदबूदार पानी आ रहा है.  इससे पेयजल की समस्या बनी हुई है. दूषित पेजयल से बीमारी फैलने की आशंका है और मजबूरन बाजार से पानी खरीदना पड़ रहा है. बार-बार अवगत करने के बावजूद भी स्थानीय स्तर पर समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है. 

ग्राम विकास अधिकारी गंगासिंह ने बताया कि जलदाय विभाग द्वारा नई पाइप लाइन डालने को लेकर सड़क खोदने के बाद यह समस्या हुई है. वार्डवासियों की समस्याओं को देख सरपंच, सचिव एवं सहायक अभियंता मौके पर पहुंचे और उन्होंने मौका स्तिथि देख समस्या का शीघ्र समाधान की बात कही. 

यह भी पढ़ेंः आखिर राजमाता गायत्री देवी ने क्यों छोड़ी थी राजनीति, जानें इंदिरा गांधी से मनमुटाव की वजह?

स्थानीय निवासी ने बताया कि इस समस्या के बारे में हमने कई बार सरपंच, सचिव, प्रधान को ज्ञापन दिया और बात की है, लेकिन अब तक किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. इस कारण से आज हमको विरोध करना पड़ रहा है. सड़क पर गंदगी और गंदा पानी जमा हुआ है और घरों में भी नलों से गंदा पानी आ रहा, जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

Reporter- Ajay Ojha 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

Trending news