ढाई साल में तीन बार टूटी नेशनल हाईवे 927 ए की सड़क, नासूर बनी रोड
Advertisement

ढाई साल में तीन बार टूटी नेशनल हाईवे 927 ए की सड़क, नासूर बनी रोड

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में एनएच विभाग ने जनता को बेहतर मार्ग उपलब्ध कराने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर डामर सड़क का निर्माण कराया लेकिन एनएच विभाग की लापरवाही और ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री से बनी ये सड़क जानलेवा साबित हो रहा है. 

ये सड़क जानलेवा है

Garhi: बांसवाड़ा जिले में ढाई साल पहले करोड़ों रुपए की लागत से बनी सड़क की घटिया निर्माण की पोल इस बरसात ने खोल दी है. इसके बावजूद भी एनएच विभाग के ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट नहीं कर रहा है. इस घटिया सड़क का खामियाजा जिले की जनता को भुगतना पड़ रहा है.

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में एनएच विभाग ने जनता को बेहतर मार्ग उपलब्ध कराने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर डामर सड़क का निर्माण कराया लेकिन एनएच विभाग की लापरवाही और ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री से बनी ये सड़क जानलेवा साबित हो रही है. ये सड़क आज ढाई साल में तीन बार टूट हो चुकी है और हादसे को न्योता दे रही है.

बांसवाड़ा शहर से गुजर रहे एनएच 927 ए आज से ठीक ढाई साल पहले शहर से वजवाना गांव तक करोड़ों की लागत से डामर सड़क का निर्माण किया गया था,लेकिन पहली बरसात ने ही इस सड़क की पोल खोल दी थी.

सड़क बनने के कुछ माह बाद ही जगह जगह टूट चुकी थी. जिसके बाद ठेकेदार ने इस करोड़ों की सड़क पर पेचवर्क किया गया. इस सड़क को बने अभी महज ढाई साल ही हुए है और यह सड़क तीन बार टूट चुकी है. अभी इस सड़क पर सैकड़ों जानलेवा गढ्ढे हैं जो वाहन चालकों को परेशान कर रहे हैं. यह 14 किलोमीटर की सड़क पर जमकर भ्रष्टाचार हुआ और उस समय के अधिकारियों ने इस सड़क के बनने समय ध्यान नहीं दिया जिस कारण से आज यह सड़क पूरी तरह से बिखर चुकी है.

 इस सड़क पर बने जानलेवा गढ्ढे़ से लोग रोजाना हादसे का शिकार हो रहे हैं. एनएच विभाग और ठेकेदार को यह खराब सड़क दिखाई नहीं दे रहा है. विभाग ने अबतक इस ठेकेदार को महज नोटिस ही दिया है सड़क सही कराने का, लेकिनअब तक इस ठेकेदार पर कोई कारवाई नहीं की है. विभाग इस ठेकेदार पर इतना मेहरबान क्यों है यह भी एक बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है.

ये भी पढ़ें- पत्नी के जिस्म को कई बार चाकू से गोदा, फिर खुद भी लगा लिया फांसी का फंदा...

 इस घटिया सड़क पर जिले के मंत्री,विधायक, सांसद, डीएम तक गुजरते है पर वो भी इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे है. और इस खस्ताहाल सड़क से जनता परेशान हो रही है. अब देखने वाली बात यह है की इस खबर के बाद एनएच विभाग जिम्मेदार अधिकारी और ठेकेदार पर क्या कारवाई करता है.

वीरेंद्र शाह अधिशाषी अभियंता राष्ट्रीय राज मार्ग खंड बांसवाड़ा ने बताया की इस 14 किलोमीटर की सड़क बनी थी. इस सड़क में कुछ जगह सेटलमेंट में आए है. ठेकेदार को अभी नोटिस जारी कर दिया गया है. इस सड़क की गारंटी पीरियड चार साल की है. जारी नोटिस में ठेकदार को कहा गया है कि जहां गड्ढे हुए हैं उसे नए सिरे से सही करेगा.

बांसवाड़ा जिले की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Reporter-Ajay Ojha

Trending news