Baran: बारां के नौलाइयों में लगी आग, 10 से अधिक गोवंश की जिंदा जलने से मौत, 20 का इलाज जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1658919

Baran: बारां के नौलाइयों में लगी आग, 10 से अधिक गोवंश की जिंदा जलने से मौत, 20 का इलाज जारी

Baran: बारां के नौलाइयों से दिल दहलाने वाली खबर है. जहां ढिकोनिया गांव के खेत में आग लगने से करीब 10 अधिक गोवंश जिंदा जल गए हैं. वहीं 24 से अधिक गोवंश आग में झुलसकर घायल हो गए हैं.जिनका उपचार जारी है. 

 

Baran: बारां के नौलाइयों में लगी आग, 10 से अधिक गोवंश की जिंदा जलने से मौत, 20 का इलाज जारी

Baran: बारां के भंवरगढ़ के पास को ढिकोनिया गांव के समीप खेत की नौलाइनों में आग ने गांव के पशुपालकों के दो दर्जन के लगभग पशु हाथ की चपेट में आने के कारण मौत हो गई वहीं दो दर्जन पशु गंभीर घायल हो गए यहां के ग्रामीणों ने बताया कि गांव के पशु गाय भैंस चरने के लिए खेतों में गए थे.

 वहां खेतों में लगी भीषण आग की लपटों की चपेट में आने से दो दर्जन से अधिक पशु मौके पर ही मर गए वहीं 2 दर्जन से अधिक पशु घायल हो गए इनका उपचार पशु चिकित्सा विभाग के चिकित्सक कर रहे हैं.

घटना की सूचना के बाद थाना अधिकारी प्रहलाद सिंह मौके पर पहुंचे इस दौरान आग लगने से गुस्साए ग्रामीणों ने नाहरगढ़ भंवरगढ़ मार्ग पर जाम लगा दिया सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे किशनगंज तहसीलदार अभय राज सिंह ने ग्रामीणों से बातचीत कर समझाया वह मदद का भरोसा दिलाया.

इसके बाद ग्रामीणों ने जाम हटाया तहसीलदार ने पशु चिकित्सा विभाग की टीम को बुला कर मृत पशुओं का पोस्टमार्टम करवाया वह घायल पशुओं का उपचार करवाया घटना की सूचना के बाद पूर्व विधायक ललित मीणा भी घटनास्थल पर पहुंच गए.

वहां पशुपालकों से बातचीत कर तहसीलदार अभय राज सिंह से बातचीत कर पशुपालकों को हर संभव मदद करवाने के लिए कहा कांग्रेस मंडल अध्यक्ष जगदीश शर्मा ने भी ग्रामीण से समझाइश की थानाधिकारी प्रहलाद सिंह ने बताया कि पशुपालक पशुओं की गणना कर रहे हैं. इसके बाद रिपोर्ट दर्ज कर उच्च अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा.

तहसीलदार ने बताया कि पशुपालकों को आग के कारण काफी पशु की हानि हुई है सभी पशुपालकों से पशुओं की गणना कर पोस्टमार्टम के बाद थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए कहा गया है, आपदा राहत प्रबंधन कोष से पशुपालकों की हर संभव मदद करवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- क्या पायलट के खेतड़ी भाषण की रिपोर्ट हो रही तैयार, फीडबैक मीटिंग में दिखे ये दस्तावेज

 

Trending news